Move to Jagran APP

निर्धारित अवधि में योजनाओं का हो क्रियान्वयन: सांसद

शिवहर। तयशुदा कार्यक्रम के तहत जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक सांसद रमा देवी की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्टैट स्थित संवाद कक्ष में हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 11:51 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 11:51 PM (IST)
निर्धारित अवधि में योजनाओं का हो क्रियान्वयन: सांसद
निर्धारित अवधि में योजनाओं का हो क्रियान्वयन: सांसद

शिवहर। तयशुदा कार्यक्रम के तहत जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक सांसद रमा देवी की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्टैट स्थित संवाद कक्ष में हुई। इस दौरान क्रमवार सभी विभागों की समीक्षा कर जरुरी निर्देश दिए गए। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि कुल 177 पदों में 85 का निर्माण पूर्ण हो चुका है जबकि 21 पदों का निर्माण किया जा रहा है। आरईओ के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि कार्यस्थल पर तकनीकी विशेषज्ञों की उपस्थिति में गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराना सुनिश्चित करें।कहतरवा पथ का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। वहीं एन एच 104 के कार्यपालक अभियंता को नपं के नालियों का निर्माण शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया गया। वहीं क्षतिग्रस्त पथों का निर्माण करने का निर्देश दिया गया। वहीं सांसद रमा देवी ने एन एच 104 निर्माण में हो रहे अनावश्यक विलम्ब पर कड़ी निराजगी जताई एवं कार्य में तेजी लाने का भारत निर्देश दिया। शिवहर- मीनापुर पर का चौड़ीकरण एवं टूटे सड़कों का निर्माण शीघ्र था से करने का निर्देश दिया। इधर शहर में गौरीशंकर मठ से पिपराही ¨लक रोड को बाईपास सड़क के रुप में विकसित एवं निर्माण का टास्क दिया गया। बैठक में चर्चित अदौरी- खोरी पाकड़ पुल निर्माण की दिशा में कार्रवाई का निर्देश संबंधित सक्षम पदाधिकारी को मिला। तो दूसरी ओर बेलसंड- छतौनी पर के पुलों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया गया। पीएचडी को पूर्व के चिन्हित स्थानों पर यथाशीघ्र चापाकल लगाने, शहर में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने की बात कही गई। वहीं नल जल योजना को मार्च 19 तक शत प्रतिशत पूरा करने का अल्टीमेटम दिया गया। बिजली विभाग को शहर के जर्जर तारों को बदलने, विद्युत विपत्र संबंधित त्रुटियों को दूर करने एवं किसानों को कनेक्शन देने का निर्देश दिया गया। डीएम अरशद अजीज ने डीईओ को निदेशित किया कि एमडीएम की शिकायतों को अविलंब दूर कर गुणवत्तापूर्ण एवं मानक के अनुरूप बच्चों को भोजन देना सुनिश्चित करें। वहीं विद्यालय में पठन पाठन एवं शिक्षकों की सहमति उपस्थिति पर नजर रखें। बताया गया कि 20 प्रधानाध्यापकों द्वारा राशि निकासी के बावजूद भवन निर्माण बाकी है उसे अविलंब पूर्ण कराया जाए। जबकि सीएस को निर्देश दिया गया कि अस्पतालों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पर्याप्त दवा एवं चिकित्सकों की मौजूदगी सुनिश्चित कराएं ताकि जरुरतमंदों का सरल एवं त्वरित इलाज हो सके। डीएम को सख्त ताकीद की गई कि किसानों को रबी फसलों के बीज की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। वहीं पीएम आवास योजना की समीक्षा कर सावधान किया गया कि इसमें बिचौलियों की दाल नहीं गलने दी जाएगी। योग्य लाभुकों तक इसका लाभ पहुंचाने की व्यवस्था बनाएं। अंत में कहा गया कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं का वक्त प्रतिशत क्रियान्वयन आपसी समन्वय के आधार पर करें वहीं आवाम को उनके अधिकारों से अवगत कराएं। वहीं बैठक में अनुपस्थित कार्यपालक अभियंता लघु ¨सचाई के एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया मौके पर विधायक मो. शरफुद्दीन, डीएम अरशद अजीज, डीडीसी मो. वारिस खान, सिविल सर्जन डॉ. मीना शर्मा, एसडीओ आफाक अहमद, वरीय उपसमाहर्ता अनिल कुमार दास, नपं अध्यक्ष अंशुमाननंदन ¨सह, डीईओ मो. मसलेहुद्दीन, डीपीओ उमाशंकर पाल, डीएओ विष्णुदेव कुमार रंजन सहित तकनीकी विभागों के पदाधिकारी एवं समिति के सदस्यगण मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.