Move to Jagran APP

तानाशाह हो गई है नरेंद्र मोदी की सरकार : मदन मोहन झा

सुनहरे ख्वाब दिखाकर झूठे वादों की बदौलत केंद्र की सत्ता तक पहुंची मोदी की सरकार तानाशाही पर उतर आई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 12:14 AM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 12:28 AM (IST)
तानाशाह हो गई है नरेंद्र मोदी की सरकार : मदन मोहन झा

शिवहर । सुनहरे ख्वाब दिखाकर झूठे वादों की बदौलत केंद्र की सत्ता तक पहुंची मोदी की सरकार तानाशाही पर उतर आई है। गरीब को और भी गरीब करने की साजिशें रची जा रही है वहीं पूंजीपतियों को अप्रत्यक्ष रुप से लाभ पहुंचाया जा रहा है। घोटालेबाज चुपके से विदेश निकल जा रहे हैं। इधर मोदीजी सबका साथ सबका विकास की घूंटी देशवासियों को पिला रहे हैं। उक्त बातें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली मंच से रविवार को कही। श्री झा ने शिवहर से सटे चमनपुर चौक स्थित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश से लेकर देश के हर कोने में अराजकता की स्थिति कायम है। शासन- प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं दिखती। केंद्र सरकार घोटाले की सरकार में तब्दील हो गई है। पीएम मोदी अनिल अंबानी के साथ मिलकर देश को कंगाल बनाने पर तुले हैं। राफेल की चर्चा करते हुए कहा कि यूपीए सरकार में 336 विमानों की खरीदगी के लिए 536 हजार करोड़ का इकरारनामा हुआ था। वही विमान खरीदने के लिए खुद को देश का चौकीदार बतानेवाले प्रधानमंत्री मोदी ने 1670 हजार करोड़ व्यय कर दिए। इस सौदेबाजी में मोदी एवं अंबानी ने मिलकर देश की अर्थव्यवस्था को चूना लगाया। कहा कि फ्रांस की सरकार ने भी कबूल किया सौदा 1670 हजार करोड़ में डील हुई। यही बात जब राहुल गांधी संसद में पूछते हैं तो जबाब नहीं मिलता है। सरकार अपनी नाकामियों और घोटालों को छुपाने के लिए सीबीआई को भी अपनी जागीर बना रखा है। राफेल का मुद्दा उठा तो रातोंरात फाईलें गायब कर दी जाती हैं। मॉनीट¨रग करनेवाले सीबीआई के अधिकारी आलोक वर्मा को अ‌र्द्धरात्रि में हटा दिया गया। सीआरपीएफ की जगह चहेते दिल्ली पुलिस को लगा कर फाइलों की हेराफेरी की गई। सरकार की मनमानी का सबूत है रिजर्व बैंक के चेयरमैन ने स्वीकार किया कि सरकार द्वारा उन पर दबाव बनाया जाता है। - कहां गया काला धन प्रदेश अध्यक्ष श्री झा ने केंद्र सरकार को हाथों लेते हुए कहा कि काला धन वापस लाने का वादा करनेवाली सरकार खुद ही कालाधन को सफेद करने के लिए नोटबंदी लागू कर देश की जनता को मरने पर विवश कर दिया। वहीं जीएसटी एवं पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्यों में वृद्धि अच्छे दिन का नमूना पेश कर रहा है। श्री झा ने अपने संबोधन में शिवहर को ऐतिहासिक भूमि करार देते हुए कहा कि यह भूमि क्रांतिकारी बदलाव के लिए जानी जाती है। स्थानीय मुद्दों को भी को उठाते हुए कहा कि सूखाग्रस्त जिलों की सूची में इस छोटे से नवोदित जिला का नाम नहीं होना यहां के जनप्रतिनिधि एवं सरकार की नाकामी का प्रमाण है। वहीं रेल लाइन को ठंडे बस्ते में डाल देना, खोरी पाकड़ पुल के लिए जनता का दिल्ली तक त्राहिमाम संदेश जाना सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों की भी चर्चा की।

loksabha election banner

वहीं आह्वान किया भाजपा भगाओ देश बचाओ अभियान के तहत कांग्रेस लोगों को जागरूक करने के लिए गांव गांव दस्तक दे रही है। देश को सही दिशा एवं विकास के पथ पर लाने के लिए मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना ही होगा। वहीं युवा और आधुनिक सोच रखने वाले राहुल गांधी के नेतृत्व में 2019 में पुन: यूपीए की सरकार बनाने का आह्वान किया। कहा कि सरकार महज दो व्यक्तियों के गिरफ्त में जा फंसी है।

- नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह की जोड़ी कुंडली मारकर बैठे हैं कहा देश को धन्नासेठों के हाथ गिरवी रख दिया है। विकास के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। घोटालेबाजों की चांदी है। यहां तक कि न्याय व्यवस्था भी अछूता नहीं है। इसका प्रमाण है कि बीते दिनों सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को प्रेस के सम्मुख अपने दिल की बात रखनी पड़ी। श्री झा ने जनसमूह को आगाह किया अच्छे दिन बुरे दिन में बदल गए हैं। पुन: अच्छे दिन लाने के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना होगा। कार्यकर्ताओं का उत्साहव‌र्द्धन करते हुए कहा कि कार्यकर्ता किसी पार्टी की रीढ़ हुआ करती है। आह्वान किया कि आगामी चुनाव में हमारी पहुंच बूथ स्तर तक होनी चाहिए तभी हम देश की अराजकता को खत्म कर सरकार बनाने में सफल होंगे। मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. असद ने कहा कि भारतीय राजनीति के इतिहास में नरेंद्र मोदी जैसा झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री आज तक नहीं हुआ जो सिर्फ जुमलों की बदौलत अपनी कुर्सी बरकरार रखना जानते हैं। सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाले नरेंद्र मोदी देश को धर्म, जाति और संप्रदाय की भट्ठी में झोंकने की तैयारी में हैं। ताकि दोबारा फिर से प्रधानमंत्री की कुर्सी पर काबिज हो जाएं, लेकिन देश की जनता अब उनके झांसे में नहीं आएगी।सत्ता परिवर्तन के लिए देशवासी पूरी तरह मन बना चुके हैं। जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार ¨सह ने कहा कि यूपीए सरकार में जिले में 4 पुलों का निर्माण किया गया। वहीं वर्तमान सरकार में एक अदना सा खोरी पाकड़ पुल के लिए क्षेत्रवासियों को दिल्ली तक की दौड़ लगानी पड़ रही है। बावजूद पुल का निर्माण नहीं हो सका है। शिवहरवासियों को रेल देखने का सपना धरा का धरा रह गया। युवाओं के रोजगार के वादे ख्याली पुलाव साबित हुए। वहीं किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। मौके पर रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना, सीतामढ़ी जिलाध्यक्ष विमल शुक्ला, सहित अन्य ने भी अपने विचार रखे। वहीं मोदी सरकार को जमकर कोसा। कहा कि केंद्र सरकार एवं राज्य में समानांतर सरकार होने के बावजूद कहीं विकास की झलक दिखाई नहीं दे रही है। अफसरशाही चरम पर है। आम जनता त्रस्त है, युवा दिशाहीन हो रहे हैं, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है। किसान सूखे की मार झेल रहे हैं, बावजूद उनकी आवाज नहीं सुनी जा रही। ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। - यह लोग रहे शामिल विधायक अमिता भूषण, भावना झा, विधायक बंटी चौधरी, राजेश राठौड़, सीताराम झा, मो. सरवर जाफर, सुरेंद्र प्रसाद यादव, चैतन्य पालित, नन्हें अंसारी, नसीम अख्तर, सूर्यमणि ¨सह, राहुल कुमार ¨सह, चंदन कुमार ¨सह उर्फ मुन्ना ¨सह, जिला प्रभारी विजेन्द्र कुमार यादव, पूर्व जिप सदस्य इजहारुल हक, मुरली मनोहर ¨सह, प्रमोद राय, सद्दाम हुसैन, ध्रुवनारायण ¨सह, मो. जुल्फेयार आलम, कैप्टन कौशलेन्द ¨सह, दिनेश आजाद, डोमा साह एवं नवलकिशोर ¨सह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.