Move to Jagran APP

वैद्यनाथपुर-छपरा पथ का होगा दोबारा निर्माण

शिवहर। जिले के तरियानी प्रखंड में वैद्यनाथपुर-छपरा पथ में बरती गई अनियमितता मामले में ग्रामीण

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 12:11 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 12:11 AM (IST)
वैद्यनाथपुर-छपरा पथ का होगा दोबारा निर्माण
वैद्यनाथपुर-छपरा पथ का होगा दोबारा निर्माण

शिवहर। जिले के तरियानी प्रखंड में वैद्यनाथपुर-छपरा पथ में बरती गई अनियमितता मामले में ग्रामीण कार्य प्रमंडल शिवहर के सहायक अभियंता सुरेंद्र प्रसाद सिंह और कनीय अभियंता राजेश कुमार को निलंबित करने और दोनों के खिलाफ अलग से विभागीय कार्यवाही का आदेश देने के बाद अब सड़क को दुरुस्त करने की पहल शुरू कर दी गई है। इसके तहत सड़क में जहां-जहां गड़बड़ी की गई है और मानक का पालन नहीं किया गया है, वहां सड़क को तोड़कर नए सिरे से निर्माण कराया जाएगा। मुख्यालय के निर्देश पर विभाग के सहायक अभियंता सुधीर कुमार ने तरियानी छपरा- वैद्यनाथपुर सड़क का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि, सड़क की तमाम गड़बड़ी दूर की जाएगी। संबंधित निर्माण एजेंसी द्वारा मानक का पालन करते हुए निर्माण कराया जाएगा। बताते चलें कि

loksabha election banner

तरियानी प्रखंड में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के तहत वैद्यनाथपुर -तरियानी छपरा पथ (पैकेज संख्या बीआर -32 आर-025) की स्वीकृति दी गई थी। 5.640 किमी लंबी सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी पूर्वी चंपारण जिले के चकिया के कुड़िया दामोदरपुर की सृष्टि सिडिकेट इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड को मिली थी। सात अगस्त 2019 को निर्माण शुरू हुआ। छह अगस्त 2020 को निर्माण पूरा कर लिया जाना था। कुल चार करोड़ 22 लाख 43 हजार 931 रुपये की यह योजना जैसे-तैसे पूरी कर दी गई। संवेदक द्वारा इस साल जनवरी तक काम किया गया। निर्माण में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी की गई। नतीजतन सुल्तानपुर के पास यह सड़क ध्वस्त हो गई। इससे संबंधित खबर जागरण में प्रकाशित होने के बाद पटना से आए मुख्य अभियंता ने जांच की थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर सहायक अभियंता और कनीय अभियंता को निलंबित कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.