Move to Jagran APP

कोरोना के खात्मे को आज भी जारी रहेगी जंग, होगा वैक्सीनेशन

शिवहर। कोरोना के खात्मे को लेकर शनिवार से शुरू जंग अब लगातार जारी रहेगी। सोमवार को

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:08 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:08 AM (IST)
कोरोना के खात्मे को आज भी जारी रहेगी जंग, होगा वैक्सीनेशन
कोरोना के खात्मे को आज भी जारी रहेगी जंग, होगा वैक्सीनेशन

शिवहर। कोरोना के खात्मे को लेकर शनिवार से शुरू जंग, अब लगातार जारी रहेगी। सोमवार को भी सरोजा सीताराम सदर अस्पताल शिवहर, उप स्वास्थ्य केंद्र नरवारा और सोनौल सुल्तान हाईस्कूल स्थित केंद्रों पर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण को लेकर अधिकारी और कर्मियों की तैनाती की जा चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि जिले में पहले चरण के टीकाकरण के तहत सरकारी-गैर सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक, कर्मी, पारा मेडिकल स्टाफ और आशा आदि का टीकाकरण करना है। इसके लिए कुल 2355 लोगों का को-विन साफ्टवेयर पर निबंधन हुआ है। इनमें शनिवार को 300 के लक्ष्य के विरूद्ध 190 लोगों को टीका लगाया गया। बताया कि सरकार द्वारा नया गाइडलाइन जारी होने तक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को तीनों केंद्रों पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा। सीएस ने बताया कि शनिवार को जिन लोगों को टीका लगाया गया था, स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी मानीटरिग की गई है। सभी लोग सुरक्षित है। कहीं किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है। सीएस ने बताया कि शिवहर को कोविशिल्ड नामक वैक्सीन की 288 वायल मिली है। बताया कि पहले फेज में जितने लोगों को टीका लगना है, उससे 525 डोज जिले में उपलब्ध है। बताया कि कोविशिल्ड स्वदेशी और सुरक्षित है। बताया कि पहले फेज के टीकाकरण की प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद दूसरे चरण के टीकाकरण की शुरूआत की जाएगी। बताया कि, जैसे-जैसे गाइडलाइन जारी होगा, वैसे-वैसे इसका पालन कराया जाएगा।

loksabha election banner

------------------------

कहां-कितने लाभार्थी :::

पहले चरण में जिले के 2355 लोगों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य है। पहले दिन 190 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। अब 2165 का वैक्सीनेशन शेष रह गया है। इनमें प्रति दिन प्रत्येक केंद्र पर सौ-सौ समेत 300 तथा सप्ताह में 1200 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य तय किया गया है। सदर अस्पताल के 180, पुरनहिया पीएचसी के 312, तरियानी पीएचसी के 519, शिवहर पीएचसी के 420, पिपराही पीएचसी के 515, डुमरी कटसरी पीएचसी के 285 चिकित्सक और कर्मियों के अलावा निजी अस्पतालों के 124 चिकित्सक और कर्मियों का टीकाकरण होना है। इनमें 190 का टीकाकरण हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.