Move to Jagran APP

डुमरी कटसरी में 82 और पुरनहिया में 24 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

शिवहर। पंचायत चुनाव के तहत जारी नामांकन के तहत मंगलवार को पुरनहिया प्रखंड में भी नामांकन शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 12:26 AM (IST)
डुमरी कटसरी में 82 और पुरनहिया में 24 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
डुमरी कटसरी में 82 और पुरनहिया में 24 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

शिवहर। पंचायत चुनाव के तहत जारी नामांकन के तहत मंगलवार को पुरनहिया प्रखंड में भी नामांकन शुरू हो गया। पहले दिन यहां 21 लोगों ने नामांकन किया। जबकि, पुरनहिया क्षेत्र संख्या एक से जिला परिषद सदस्य पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने शिवहर अनुमंडल कार्यालय में नामांकन किया। पुरनहिया प्रखंड कार्यालय में पहले दिन यहां मुखिया व पंसस पद के लिए दो-दो, सरपंच पद के लिए एक, वार्ड सदस्य पद के लिए दस व सरपंच पद के लिए छह ने नामांकन किया। दोस्तियां से मुखिया पद पर पूर्व प्रमुख सुसीता देवी, बसंत जगजीवन से मुखिया पद पर शशिभूषण पांडे उर्फ अनिल पांडे, बसंत जगजीवन से पंसस पद पर आशा देवी व खुशबू देवी, बसंत जगजीवन से सरपंच पद पर प्रबोध कुमार सिंह ने पर्चा दाखिल किया। जबकि, पुरनहिया क्षेत्र संख्या एक जिला परिषद सदस्य पद के लिए निवर्तमान जिप उपाध्यक्ष सुखलाल राम, रामनरेश राम व पृथ्वीनाथ बैठा ने नामांकन किया। जबकि, डुमरी कटसरी क्षेत्र संख्या पांच से जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह समेत तीन ने नामांकन किया। नामांकन के दौरान पुरनहिया में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। बीडीओ आशीष कुमार और थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार गुप्ता सशस्त्र बल के साथ लगातार भ्रमण करते रहे। बीडीओ सह प्रखंड विकास पदाधिकारी आशीष कुमार ने बताया कि स्वच्छ ,निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन प्रक्रिया को पूर्ण कराने हेतु प्रतिबद्ध है। बताया कि कुल 259 पदों के लिए मतदान होगा। इसके लिए 116 बूथ बनाए गए है। कुल 61 हजार 444 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 32 हजार 615 पुरुष, 28 हजार 827 महिला व दो थर्ड जेंडर शामिल है।

loksabha election banner

-----------------------------------------------------------------------------

पंचायत चुनाव के तहत 82 ने किया नामांकन

डुमरी कटसरी, संस :

जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड में प्रशासनिक व्यवस्था के बीच 84 लोगों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन किया। इनमें मुखिया पद के लिए पांच, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए पांच, सरपंच पद के लिए छह, पंच के लिए 19 व वार्ड सदस्य के लिए 44 प्रत्याशियों ने प्रखंड कार्यालय में नामांकन किया।

बताते चलें कि, डुमरी कटसरी में बुधवार को नामांकन का अंतिम दिन होगा। उधर, पंचायत चुनाव के तहत नामांकन को लेकर इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। बीडीओ प्रदीप कुमार झा, सीओ अमित कुमार व थानाध्यक्ष विजय यादव समेत बड़ी संख्या में दंडाधिकारी और सशस्त्र बल तैनात रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.