- शहर में उपभोक्ताओं को नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली

जासं, छपरा : जिले के उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने की विभाग की सोच पूरी नहीं हो रही है। दिन तो दिन रात में भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों की बिजली प्राय: गुल हो जा रही है। कभी कहीं शार्ट सर्किट हो जा रहा है तो कभी कहीं का फ्यूज उड़ जा रहा है। रही-सही कसर ब्रेक डाउन और आंधी-पानी पूरी कर देती है। हालांकि विभाग का दावा कि जिले को पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जा रही है।

बता दें कि विद्युत विभाग ने इस वर्ष के अंत तक शहर से लेकर गांव तक की बिजली व्यवस्था को सु²ढ करने का निर्णय लिया था। लेकिन वर्ष का 6 माह बीत चुका है। कोई खास सुधार नहीं दिख रहा है। शहर से लेकर गांव तक बिजली की कमोवेश एक ही समस्या बनी हुई है। बिजली आती भी है तो कब ट्रिप कर जाएगी, यह कहना भी मुश्किल है। एक तरफ शहर में बन रहे डबल डेकर पुल के कारण तो वैसे ही प्राय: बिजली बाधित की जाती है। वहीं बिजली को लेकर हमेशा कोई न कोई समस्या भी बनी रहती है।

इस विषय पर पूछे जाने पर विद्युत अधीक्षण अभियंता विवेकानंद ने बताया कि जिले को पर्याप्त बिजली उपलब्ध हो रही है। कुछ फॉल्ट के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है। शहर को करीब 30 मेगावाट तथा जिले को 175 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है और उतनी बिजली जिले को उपलब्ध कराई जा रही है। बारिश एवं ठनका गिरने के कारण परेशानी उत्पन्न हो रही है।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस