Move to Jagran APP

तरैया में किशोर के डूबने से मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

सारण। थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। मृतक हाकिम राय का 12 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार यादव बताया जाता है। स्वजनों ने बताया कि धीरज मंगलवार की सुबह यादव टोला प्रावि चैनपुर स्थित पुल के पास शौच करने गया था कि पैर फिसलने से बाढ़ के पानी में गिर गया। एक बचे ने देखा तो शोर मचाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 07:44 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:34 AM (IST)
तरैया में किशोर के डूबने से मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम
तरैया में किशोर के डूबने से मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

सारण। थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। मृतक हाकिम राय का 12 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार यादव बताया जाता है। स्वजनों ने बताया कि धीरज मंगलवार की सुबह यादव टोला प्रावि चैनपुर स्थित पुल के पास शौच करने गया था कि पैर फिसलने से बाढ़ के पानी में गिर गया। एक बच्चे ने देखा तो शोर मचाया। आनन-फानन में ग्रामीणों ने डूबे बच्चे को पानी से बाहर निकला और अस्थायी रेफरल अस्पताल तरैया शिव मंदिर में ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। इस हृदय विदारक घटना से पूरे गांव में मातम फैल गया। मृतक की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। इसी बीच ग्रामीण आक्रोशित हो गए और कहने लगे कि स्टेट हाईवे 73 बैताल बाबा के पास मुख्य सड़क काट दिया गया रहता तो गांव में पानी नहीं आता। इसी पानी से गांव में पानी भर गया,जिसमें बच्चे की डूबने से मौत हो गई। उसके बाद ग्रामीणों ने तरैया पोस्ट ऑफिस के पास थोड़े देर के लिए जाम कर दिया। उसके बाद तरैया-मुरलीपुर नहर सड़क को जाम कर दिया। इसी बीच मढ़ौरा एसडीओ के गाड़ी देख युवकों ने दौड़ के घर लिया तो फोन कर तरैया सीओ व बीडीओ को मौके पर बुलाया। कुछ देर के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के गाड़ियों का काफिला आ गया। साथ ही सिवान डीएसपी की गाड़ी को भी रोक दिया। इसपर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदर्शनकारियों से कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए जाम से निकल गए।उसके बाद तरैया थानाध्यक्ष,सीओ व बीडीओ के आश्वासन पर दो घंटे से लगे जाम को हटाया गया। वहीं बगही गांव के कमल राय की 14 वर्षीय पुत्री प्रिया कुमारी की बगही नहर के पास बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतका अपने घर ट्यूब को नाव बना कर नहर के पूरब अपने घर जा रही थी कि फिसलने की वजह से गहरे बाढ़ के पानी में गिर गई। जब ग्रामीणों ने बाहर निकला तो उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों की शव को अंत्यपरीक्षण के लिए छपरा भेज दिया।

loksabha election banner

इनसेट

डेवढ़ी में बिजली के लिए जबकि नंदनपुर में शिविर शुरु करने के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

संसू, तरैया(सारण) : थाना क्षेत्र के डेवढ़ी मध्य विद्यालय स्टेट हाईवे तरैया-मढ़ौरा मुख्य सड़क को बिजली नहीं मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की दोपहर में दो घंटे तक जाम रखा। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि डेवढ़ी गांव में पिछले दस दिनों से बिजली कट-कट कर आती है। इधर तीन दिनों से बिजली है ही नहीं। तरैया जेई गैर जिम्मेदाराना कार्य करते है। बात करने पर ट्रांसफर करा देने की धमकी देते है। जिसका ऑडियो क्लीप कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था। सभी लोग बाढ़ की त्रासदी झेल रहे है।इसपर बिजली गायब रहती है। नियमित बिजली नहीं रखने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया। इसी बीच तरैया विधायक मुद्रिका प्रसाद राय आ पहुंचे। उनको पहुंचते ही प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया और तुरंत ही बिजली मुहैया कराने की मांग करने लगे। इसपर विधायक बोले कि ठीक है बात कर बिजली मुहैया करा देगें लेकिन प्रदर्शनकारियों मानने को तैयार नहीं थे। फिर मौके पर पहुंच पुलिस भी समझाई लेकिन नहीं मानें। फिर विधायक ने एक्सक्यूटिव से बात कर उक्त गांव में बिजली मुहैया कराया। उन्होंने आश्वासन दिया कि नियमित बिजली मिलेगी। तब दो घंटे के बाद विधायक को जाने दिया। वहीं नंदनपुर गांव के महादलित बस्ती के बाढ़पीड़ितों ने राहत शिविर खोलने को लेकर स्टेट हाईवे तरैया-मढ़ौरा मुख्य सड़क को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राजेश कुमार मौके पर पहुंच कर बाढ़ पीड़ितों को समझाते हुए आवागमन बहाल कराए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.