Move to Jagran APP

तरंग में स्कूली छात्र-छात्राओं ने दिखाया जलवा

छपरा। शहर के राजेंद्र स्टेडियम में गुरूवार को सारण जिले के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खेल महाकुंभ जिला स्पोर्टस मीट 2018 तरंग का आयोजन किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 01:05 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:05 AM (IST)
तरंग में स्कूली छात्र-छात्राओं ने दिखाया जलवा
तरंग में स्कूली छात्र-छात्राओं ने दिखाया जलवा

छपरा। शहर के राजेंद्र स्टेडियम में गुरूवार को सारण जिले के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खेल महाकुंभ जिला स्पोर्टस मीट 2018 तरंग का आयोजन किया गया है। जिसमें विभिन्न प्रति‌र्स्पद्धा में अंडर 14 एवं अंडर 17 आयु वर्ग के छात्र-छात्रों ने भाग लिया। तंरग प्रतियोगिता का विधिवत् उद्घाटन सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसपी हरकिशोर राय, जिला परिषद् अध्यक्ष मीना अरूण एवं उपविकास आयुक्त रौशन कुशवाहा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जलित करके किया। अपने उद्घाटन भाषण में डीएम ने कहा कि अगर खेल को भी पूरी निष्ठा एवं ईमानदरी से खेला जाए तो उसमें भी कैरियर छात्र -छात्राएं बना सकते है। वे खेल के माध्यम से दुनिया में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते है। एसपी ने कहा खेल से अनुशासन आता है खेल से लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता का विकास होता है। जिला परिषद् अध्यक्ष ने अपने भाषण में कहा कि खिलाड़ी को जितने के लिए यह संकल्प मन करना होगा कि उससे अच्छा कोई भी नही खेल सकता है, हार से घबराने की जरूरत नहीं है। उप विकास आयुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि खिलाड़ी शांतभाव से खेलेंगे तो जीत निश्चित मिलती हैं। आगत अतिथों का स्वागत करते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ( प्रारंभिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा अभियान) अमरेंद्र कुमार गौड़ ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में स्कूल के बाद संकुल एवं बीआरसी के चयनित छात्र -छात्रों ने भाग लिया।जिला से चयन के बाद टीम राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लिया। हालांकि प्रतियोगिता में निजी स्कूलों के बच्चों को भी भाग लेना था लेकिन किसी प्रखंड के निजी स्कूल के छात्र-छात्रा प्रतियोगिता में भाग नहींलिया। चिलचिलाती धूप में खिलाड़ी मेडल के लिए पसीना वहां रहे थे।

loksabha election banner

इस मौके पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(माध्यमिक शिक्षा) सुरेश कुमार ¨सह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(योजना -लेखा)मीना कुमारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(एमडीएम)सुनील कुमार गुप्ता , परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षा संघ के जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर ¨सह, जिला सचिव संजय राय, सुमन कुमार कुशवाहा प्राथमिक शिक्षक संघ के अंचल सचिव सुरेंद्र ¨सह,प्राथामिक शिक्षक संघ के अनुमंडल सचिव सुजीत कुमार, जयपाल कुमार ¨सह, समग्र शिक्षा अभियान के मनोज कुमार ¨सह, अनिल कुमार ¨सह, विवेक कुमार, धनंजय ¨सह, सीमा कुमारी, स्नेहा प्रियदर्शी, विश्वनाथ कुमार सुधांशु, अवनीश कुमार, माध्यमिक शिक्षा के अजय कुमार, समेत विभिन्न प्रखंडों के खिलाड़ी एवं शिक्षक मौजूद थे। इनसेट :

स्पो‌र्ट्स मीट तरंग प्रतियोगिता का परिणाम :

अंडर 17, बालक :

100 मीटर दौड -

प्रथम अभिषेक कुमार, मढ़ौरा, द्वितीय अजीत कुमार पंडित जलालपुर,तृतीय मंजय कुमार बनियापुर

200 मीटर दौड :

प्रथम आदित्य कुमार ¨सह, छपरा, द्वितीय सरोज कुमार यादव, रिविलगंज, तृतीय नितेश कुमार दिघवारा

400 मीटर दौड़ : प्रथम अभिषेक कुमार, मढ़ौरा, द्वितीय अक्षय कुमार बनियापुर, तृतीय अभय कुमार इसुआपुर अंडर 14 बालिका :

100 मीटर दौड :

प्रथम दीपाली कुमारी बनियापुर,द्वितीय निभा कुमारी दरियापुर,तृतीय लभली ¨सह नगरा

200 मीटर दौड़ :

प्रथम संजना कुमारी, एकमा, द्वितीय रिकी कुमारी छपरा, तृतीय तमन्ना ठाकुर मढ़ौंरा

400 मीटर दौड़ :

प्रथम काजल कुमारी नगरा, द्वितीय काजल कुमारी मढ़ौर, तृतीय अनुरमा कुमारी मशरक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.