सारण। छपरा के भगवान बाजार थानाक्षेत्र के गोबरधन दास पोखरा से 5 फ़रवरी को चोरी हुई अष्टधातु की तीन मूर्तियों को पुलिस ने बरामद किया है। मूर्ति की कीमत करोड़ों रुपये की बताई जा रही है। मूर्तियों की तलाश में लगातार पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही थी।

छपरा के साहेबगंज में सोनारपट्टी स्थित बनारसी दास मंदिर से भगवान राम-जानकी और लक्ष्मण की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गईं थीं और मूर्ति चोरी मामले में पुलिस अनुसंधान में जुटी थी। पुलिस ने चोरी की घटना को मंदिर की संपत्ति के विवाद से जुड़े होने की आशंका जतायी थी।

इस मामले में भगवान बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कर करायी गई थी। नगर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया था कि पुजारी द्वारा दी गयी सूचना के बाद मामले की जांच की गयी, जिसमें मंदिर का दरवाजा खुला पाया गया और राम, लक्ष्मण व सीता की मूर्तियां गायब थीं।

मंदिर के पुजारी त्रिवेणी दास उर्फ सकल बाबा ने बताया था कि शुक्रवार की सुबह चार बजे जब वह सो कर उठे तो, पाया कि मंदिर का दरवाजा खुला पड़ा है और मंदिर के अंदर जाकर देखा, तो तीनों मूर्तियां गायब थीं।

दूसरे पुजारी संत द्वारिका नंदन दास उर्फ सियाराम दास के अनुसार, मंदिर में स्थापित तीनों मूर्तियां अष्टधातु की थीं। उनका वजन 15 से 18 किलोग्राम था। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी इसी मंदिर के दानपात्र से रुपये की चोरी कर ली गयी थी। चोरी गयीं मूर्तियों की कीमत लाखों रुपये होने का अनुमान है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021