Move to Jagran APP

विवि कर्मचारी संघ ने कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया वापस

छपरा: जयप्रकाश विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ की आपात बैठक शनिवार को रामजयपाल कॉलेज में हुई। जिसमें राजे

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 10:24 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 10:24 PM (IST)
विवि कर्मचारी संघ ने कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया वापस
विवि कर्मचारी संघ ने कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया वापस

छपरा: जयप्रकाश विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ की आपात बैठक शनिवार को रामजयपाल कॉलेज में हुई। जिसमें राजेद्र कॉलेज के कर्मचारी शिव विनय राय के कॉलेज कैंपस में निर्मम हत्या के बाद के घटना क्रम के संदर्भ में विस्तार से चर्चा हुई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कुलपति प्रो. हरिकेश ¨सह एवं जिला प्रशासन के सकारात्मक रवैये को देखते हुए पूर्व घोषित कार्य बहिष्कार के निर्णय को तत्काल वापस ले लिया गया। अब 18 जून को छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के सभी कॉलेजों में कर्मचारी कार्य करेंगे। उसके साथ ही मृत कर्मियों के परिवार को आर्थिक मदद हेतु विशेष अनुग्रह राशि विश्वविद्यालय प्रशासन एवं राज्य सरकार से मांग करने का निर्णय लिया गया। 18 जून को विश्वविद्यालय मुख्यालय समेत सभी अंगीभूत कॉलेजों मे शोक सभा करने, बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष गंगा प्रसाद झा द्वारा मिले निर्देश के आलोक में एक संकल्प सभा के आयोजन पर विचार किया गया। 19 जून को रामजयपाल कॉलेज में जेपी विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ की बैठक होगी। बैठक के अंत में दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया गया। इस मौके पर अध्यक्ष शिलानाथ ¨सह, सचिव अभिषेक कुमार, आलोक कुमार, संतोष कुमार ¨सह, अमित प्रकाश, संजीव गिरि, गौरव कुमार, विवेक कुमार, अरूण कुमार ¨सह आदि मौजूद थे। इनसेट :

loksabha election banner

वेबसाइट नहीं खुलने से परीक्षा फार्म भरने हो रही है परेशानी

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड के (सत्र-2015-18) के परीक्षार्थियों को परीक्षा फार्म आन लाइन भरने में परेशानी हो रही है। दो दिनों सेविश्वविद्यालय के वेबसाइट -www.द्भश्चह्वह्मद्गह्यह्वद्यह्लह्य.द्बठ्ठ नहीं खुल रहा है। जिसके कारण छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के छात्र -छात्रा साइबर कैफे से बैरंग लौट रहे है। जिससे परीक्षार्थियों को परेशानी हो रही हैं। ग्रामीण अंचल से छात्राएं अपने परिजन के साथ छपरा के साइबर कैफे में चक्कर लगा रही है। जिससे परीक्षार्थियों में आक्रोश पनप रहा है। मालूम हो कि विवि के वेबसाइट -www.द्भश्चह्वह्मद्गह्यह्वद्यह्लह्य.द्बठ्ठ पर आन लाइन भरकर उसका ¨प्रट आउट एक कापी में निकालकर संबंधित कागजात को संलग्न कर उसे अभिप्रमाणित कर कॉलेज में जमा करना है। लेकिन समस्या यह है कि जब साइट ही नहीं खुल रहा है तो आन लाइन फार्म कहां भरा जाए।

इनसेट :

छुट्टी के दिन भी खुला विवि, पंजीयन का हुआ कार्य

छपरा : ईद के छुट्टी के दिन रविवार को भी जयप्रकाश विश्वविद्यालय खुला था। वहां कर्मी पार्ट वन के छात्रों का पंजीयन प्रपत्र का कार्य करे थे। परीक्षा फार्म भरा जा रहा है, लेकिन कई कॉलेजों में अभी तक पंजीयन प्रपत्र नहीं गया है। विश्वविद्यालय सूत्रों ने बताया कि छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के कई कॉलेजों में अभी छात्रों का पंजीयन प्रपत्र नहीं गया है। जिससे छात्र -छात्राओं को पंजीयन प्रपत्र भरने में काफी परेशानी हो रही है। जिसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन छुट्टी के दिन भी विश्वविद्यालय का पंजीयन शाखा में कार्य किया। ताकि विद्यार्थियों को पंजीयन प्रपत्र मिल सके। वही प्रशासनिक भवन में देवराहा बाबा श्रीधर दास कदना गड़खा कॉलेज के छात्र -छात्राओं का पार्ट वन का रजिस्ट्रेशन स्लीप दिया गया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि छात्र हित को देखते हुए विश्वविद्यालय को खोला कर छात्रों को पंजीयन प्रपत्र दिया गया। हालांकि पूर्व घोषित छुट्टी होने के कारण पंजीयन प्रपत्र लेने के लिए बहुत कम परीक्षार्थी पहुंचे थे। छुट्टी के दिन विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. हरिकेश ¨सह, एनएसएस के समन्वय एवं प्रभारी कुलसचिव डा. हरिश्चंद्र, परीक्षा नियंत्रक डा. अनिल कुमार ¨सह

समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद आएं थे। इनसेट :

पीएचडी कोर्स वर्क में नामांकन फार्म जाम करने की तिथि बढ़ाने की मांग

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्री पीएचडी टेस्ट(पीआरटी) एग्जाम-2007 में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का सत्र

2016-17 पीएचडी कोर्स में नामांकन की तिथि बढाने की मांग छात्र जदयू के विश्वविद्यालय अध्यक्ष उज्जवल कुमार एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अंकित कुमार ¨सह ने कुलपति प्रो. हरिकेश ¨सह से की है। छात्र नेताओं ने कहा कि नामांकन को ले फार्म विश्वविद्यालय के वेबसाइट-www.द्भश्च1.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर अपलोड नामांकन फार्म को डाउनलोड करके उसे भरकर पीजी का अंक पपत्र एवं पीआरटी के अंक पत्र को स्व अभिप्रमाणित कर अपने संबंधित विभाग में जांच कराकर दिनांक 18 जून तक जमा करना था। जिसमें 25 रूपये का चालान भी जमा करना है। लेकिन 14 जून को राजेंद्र कॉलेज में कर्मचारी की हत्या के बाद विश्वविद्यालय एवं पीजी विभाग में चालान नहीं न ही फार्म जाम हुआ। उसके बाद 15, 16, 17 जून को पीजी एवं विभाग एवं विश्वविद्यालय बंद होने के कारण चालान नहीं मिला। वहीं 18 जून को अंतिम तिथि इसलिए फार्म जमा करने की तिथि को बढ़ा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.