Move to Jagran APP

पेट्रो पदार्थ के मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस- राजद का बंद आज, सुरक्षा बढ़ी

देश में पेट्रोल -डीजल के बढ़ती कीमतों के लेकर कांग्रेस के 10 सितंबर को आहूत भारत बंद का समर्थन बाम दल एवं राष्ट्रीय जनता दल भी कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 10:21 PM (IST)
पेट्रो पदार्थ के मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस- राजद का बंद आज, सुरक्षा बढ़ी
पेट्रो पदार्थ के मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस- राजद का बंद आज, सुरक्षा बढ़ी

जागरण संवाददाता, छपरा :

loksabha election banner

देश में पेट्रोल -डीजल के बढ़ती कीमतों के लेकर कांग्रेस के 10 सितंबर को आहूत भारत बंद का समर्थन बाम दल एवं राष्ट्रीय जनता दल भी कर दिया है। बंद को सफल बनाने के लिए रविवार को राजद एवं कांग्रेस ने शहर में मशाल जुलूस निकालकर आम लोगों से बंद को सफल बनाने का अनुरोध किया है। बंद को देखते हुए शहर के निजी स्कूल संचलाकों ने सोमवार को स्कूल बंद करने कर दिया है। स्कूल संचालक अभिभावकों के मोबाइल एवं व्हाटएसएप पर सोमवार के स्कूल बंद होने का मैसेज भेज दिया है। पुलिस प्रशासन ने भी बंद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश दिया है। शहर में सोमवार की सुबह से ही 144 लागू कर दिया गया है। बंद को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डा. कामेश्वर प्रसाद ¨सह एवं राजद जिलाध्यक्ष जिलानी मोबीन के नेतृत्व में कांग्रेस एवं राजद कार्यकर्ता ने मशाल जूलूस निकाला। बंद समर्थन कल भारत बंद रहेगा, पेट्रो पदार्थ की बढ़ी कीमत वापस लो आदि नारा लगा रहे थे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बंद से मेडिकल सेवा यानि अस्पताल, एंबुलेंस एवं दवा दुकान को अलग रखा गया है। बंद को लेकर देर रात तक कांग्रेस, राजद एवं वाम दलों के कर्याकर्ता रणनीति बना रहे थे।

इनसेट :

रेल पुलिस ने रेलवे क्रा¨सग, रेल लाइन एवं स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ायी

छपरा : भारत बंद के दौरान बंद समर्थन रेल सेवा को प्रभावित न कर सके। उसके लिए जीआरपी एवं आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन समेत रेलवे ट्रैक एवं रेलवे क्रांसिग की सुरक्षा बढ़ा दी है। रेल प्रशासन बंद के दौरान रेलवे क्रा¨सग से लेकर छपरा, जंक्शन, कचहरी स्टेशन समेत अन्य स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया है। रेल प्रशासन रेलवे क्रा¨सग एवं छोटे -स्टेशन पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया है। ताकि बंद समर्थन यहीं ट्रेन को अवरोध करते है। बंद के दौरान रेलवे क्रां¨सग पर ट्रेन को रोकने से रेल के साथ ही सड़क मार्ग भी बंद हो जाता है। इनसेट :

बंद के दौरान कानून व्यवस्था पर नजर रखे थानाध्यक्ष : एसपी

छपरा : कांग्रेस,राजद एवं वामदलों के भारत बंद के दौरान जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब न हो उसके लिए थानाध्यक्षों को अपने -अपने क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने दिया। एसपी ने बताया कि बंद के दौरान किसी प्रकार की ¨हसा एवं सरकारी संपत्ति की नुकसान न हो इस पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। बंद समर्थन को निपटने के लिए शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों के चौँक -चौराहे पर अतिरिक्त पुलिस की बल तैनाती की गयी है। एसपी ने शनिवार को क्राइम मी¨टग करके जिले के सभी थानाध्यक्षकों को निर्देश दिया है। थानाध्यक्षकों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि बंद समर्थन कानून -व्यवस्था को तोड़ने का प्रयास करे तो सख्ती से निपाटा जाए। बंद के दौरान आम राहगीरों को परेशानी न हो सरकारी एवं निजी संपत्ति को बर्बाद न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.