Move to Jagran APP

Bihar Train News: 10 से 12 जून तक छपरा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस रद, कई ट्रेनों के रूट में बदलाव

लखनऊ जंक्शन-मानकनगर तथा ऐशबाग-मानकनगर रेल खंड के मध्य लाइन के कमिशनिंग के परिप्रेक्ष्य में प्री-नॉन इंटरलॉक एवं नॉन इंटरलाक कार्य तथा रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के कारण गाड़ियों का मार्ग में परिवर्तन और निरस्तीकरणस किया गया है। इनके अलावा कई रेलगाड़ियां शॉर्ट टर्मिनेशन/शॉर्ट ओरिजिनेशन एवं नियंत्रण का निर्णय रेलवे प्रशासन ने लिया है। ये फैसला यात्री सुविधा एवं परिचालनिक सुगमता के लिए लिया गया है।

By bhupendra singh Edited By: Shoyeb Ahmed Fri, 07 Jun 2024 05:19 PM (IST)
10 से 12 जून तक छपरा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस रद, कई ट्रेनों के रूट में बदलाव (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, छपरा। यात्री सुविधा एवं परिचालनिक सुगमता के लिए लखनऊ जंक्शन-मानकनगर तथा ऐशबाग-मानकनगर रेल खंड के मध्य लाइन के कमिशनिंग के परिप्रेक्ष्य में प्री-नॉन इंटरलॉक एवं नॉन इंटरलाक कार्य तथा रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के कारण गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन, निरस्तीकरण, शार्ट टर्मिनेशन/शॉर्ट ओरिजिनेशन एवं नियंत्रण का निर्णय रेलवे प्रशासन द्वारा लिया गया है।

इन ट्रेनों को रहेगा निरस्तीकरण

- छपरा से 10 जून को चलने वाली 05325 छपरा-आनंद विहार टर्मिनल विशेष गाड़ी

- आनंद विहार टर्मिनल से 11 जून को चलने वाली 05324 आनंद विहार टर्मिनल-छपरा विशेष गाड़ी

- छपरा से 11 जून को चलने वाली 05305 छपरा-आनन्द विहार टर्मिनल विशेष गाड़ी

-आनंद विहार टर्मिनल से 12 जून को चलने वाली 05306 आनंद विहार टर्मिनल-छपरा विशेष गाड़ी

इन रेलगाड़ियों के मार्ग में किया परिवर्तन

- छपरा से 08 जून को चलने वाली 05317 छपरा-आनन्द विहार टर्मिनल विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी ऐशबाग स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

- छपरा से 10, 12 एवं 14 जून को चलने वाली 22531 छपरा-मथुरा एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी बादशाहनगर एवं ऐशबाग स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- बरौनी से 10 जून को चलने वाली 12521 बरौनी-एर्नाकूलम एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- कटिहार से 10, 12 एवं 13 जून, 2024 को चलने वाली 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

- फर्रुखाबाद से 11 एवं 13 जून को चलने वाली 15084 फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जायेगी। यह गाड़ी ऐशबाग, लखनऊ सिटी एवं बादशानगर स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- नई दिल्ली से 11 एवं 13 जून को चलने वाली 12566 नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- दरभंगा से 11 एवं 13 जून को चलने वाली 12565 दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी बादशाहनगर एवं ऐशबाग स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- बरौनी से 11 से 14 जून तक चलने वाली 02563 बरौनी-नई दिल्ली विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी ऐशबाग स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

- नई दिल्ली से 11 से 13 जून, 2024 तक चलने वाली 02564 नई दिल्ली-बरौनी विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जाएगी। यह गाड़ी ऐशबाग स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

- दरभंगा से 11 से 14 जून, 2024 तक चलने वाली 02569 दरभंगा-नई दिल्ली निर्धारित मार्ग मल्हौर-ऐशबाग-मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलायी जायेगी। यह गाड़ी ऐशबाग स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

-नई दिल्ली से 11 से 14 जून, 2024 तक चलने वाली 02570 नई दिल्ली-दरभंगा विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जायेगी। यह गाड़ी ऐशबाग स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

- अमृतसर से 11 से 13 जून, 2024 तक चलने वाली 15708 अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जायेगी। यह गाड़ी ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- दिल्ली से 11 से 13 जून तक चलने वाली 12226 दिल्ली-आजमगढ़ एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जायेगी। यह गाड़ी ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

- मथुरा से 12 जून को चलने वाली 22532 मथुरा-छपरा एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मानकनगर-ऐशबाग-मल्हौर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलायी जायेगी। यह गाड़ी ऐशबाग स्टेशन पर नहीं रूकेगी।

ये भी पढें-

समस्तीपुर रेल मंडल में Non Interlocking कार्य के कारण कई ट्रेनें रहेंगी रद्द, तो किसी का बदला समय; पढे़ं डिटेल्स

Bihar Train : ट्रेन में भूलकर भी ना करें ऐसी गलती, 521 यात्रियों से वसूला गया 3 लाख से अधिक जुर्माना; मचा हड़कंप