Move to Jagran APP

Bihar Crime: बिहार के सारण में कोर्ट जा रहे पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

बिहार के सारण जिले में एक व्यक्ति और उसके बेटे की बंदूकधारियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वे अदालत जा रहे थे। पिता-पुत्र दोनों वकील थे। पुलिस ने कहा कि यह घटना मुफस्सिल पुलिस थाने के अंतर्गत घोष कॉलोनी के पास हुई। मृतकों की पहचान राम अयोध्या प्रसाद यादव (75) और उनके बेटे सुनील यादव (27) के रूप में की गई।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Thu, 13 Jun 2024 06:00 AM (IST)
बिहार के सारण में कोर्ट जा रहे पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या

पीटीआई, सारण। बिहार के सारण जिले में एक व्यक्ति और उसके बेटे की बंदूकधारियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे अदालत जा रहे थे। पिता-पुत्र दोनों वकील थे। पुलिस ने कहा कि यह घटना मुफस्सिल पुलिस थाने के अंतर्गत घोष कॉलोनी के पास हुई। मृतकों की पहचान राम अयोध्या प्रसाद यादव (75) और उनके बेटे सुनील यादव (27) के रूप में की गई।

पुलिस ने दो आरोपियां को गिरफ्तार किया

घटना के सिलसिले में पुलिस ने सारण जिले के मेथवलिया निवासी दो आरोपियों काली राय और जगदीप राय को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि पुलिस को सूचना मिली कि दो व्यक्तियों, राम अयोध्या प्रसाद यादव और उनके बेटे सुनील यादव को सुबह घोष कॉलोनी के पास कुछ हथियारबंद हमलावरों ने गोली मार दी है।

जब तक पुलिस वहां पहुंची, उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुमार आशीष सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना किसी पुराने भूमि विवाद के कारण हुई होगी।

रोहिणी आचार्य ने भाजपा पर साधा निशाना

घटना में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। पीड़ितों के परिवार ने पुलिस को बताया कि दोनों वकील थे। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी और सारण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने वाली रोहिणी आचार्य ने इस घटना को चौंकाने वाला बताया और कहा कि मौजूदा सांसद और भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी को ऐसी घटनाओं के बढ़ने पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।