Move to Jagran APP

साढ़ा मेथवलिया में गृहस्वामी को बंधक बनाकर डाका

शहर से सटे साढ़ा मेथवलिया गांव में शुक्रवार की रात हथियारबंद अपराधियों ने दो घरों से लाखों की संपत्ति लूट ली ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:06 PM (IST)
साढ़ा मेथवलिया में गृहस्वामी को बंधक बनाकर डाका
साढ़ा मेथवलिया में गृहस्वामी को बंधक बनाकर डाका

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर से सटे साढ़ा मेथवलिया गांव में शुक्रवार की रात हथियारबंद अपराधियों ने दो घरों से लाखों की संपत्ति लूट ली । पांच की संख्या में आए डकैतों ने अशोक शर्मा के मकान में किराए पर रह रहे विशाल साह के घर में घुसकर घटना को अंजाम दिया। इस क्रम में गृहस्वामी और उसकी पांच वर्ष की बेटी को बंधक बना लिया।

loksabha election banner

बताया जाता है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के साढ़ा मेथवलिया गांव में दरवाजा फांदकर विशाल साह के घर में पांच की संख्या में डकैत घुसे। गृहस्वामी को जगाकर उसे बंधक बना लिया। इसके बाद घर में लूटपाट की। इस दौरान डकैतों ने विशाल कुमार की पिटाई भी की। उसकी मां कलावती देवी, पत्नी फूल कुमारी के शरीर से आभूषण उतार लिए। करीब एक घंटे तक वे लूटपाट करते रहे। इस दौरान घर में रखे 25 हजार गद, आभूषण लूट लिये।

कम पैसे व आभूषण मिलने पर नन्हीं बच्ची को बनाया बंधक

लूटपाट के दौरान कम पैसे व गहने मिलने पर डकैतों ने विशाल साह की पांच वर्ष की बेटी को अपने कब्जे में कर लिया। धमकी दी बताओ और गहने व रुपये कहां हैं, वरना तुम्हारी बेटी को पटककर मार डालेंगे। यह सुन घर की महिलाएं भयभीत हो गई। रोते हुए कहा कि वे बहुत गरीब हैं। चालक का काम कर घर चलाते हैं। लेकिन डकैतों ने एक न सुनी। विशाल की बेरहमी से पिटाई कर दी। विशाल के घर में लूटपाट करने के बाद चुप रहने की धमकी देते हुए बगल के वीरेंद्र महतों के मकान में भी छत के माध्यम से घुस गए। वहां भी लूटपाट की। वीरेंद्र महतो के घर में भी कम आभूषण एवं नगद मिलने पर डकैतों ने परिवार के सदस्यों की पिटाई की। वीरेंद्र महतो राजमिस्त्री का कार्य करता है।

घटना की सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाने की पुलिस शनिवार की सुबह पहुंची। छानबीन की। थानाध्यक्ष शशिभूषण चौधरी ने बताया कि डकैतों की धर-पकड़ के लिए टीम बनाकर छापेमारी की जा रही है जल्द ही अपराधी पकड़े जायेंगे।

कैश नहीं मिलने पर डकैतों की बेरहमी से गांव में दशहत

साढ़ा मेथवलिया गांव में दो घरों में डकैती के दौरान अपेक्षित नकद व गहने नहीं मिलने पर जिस तरह से अपराधियों ने घर के लोगों के साथ मारपीट की, उससे गांव में दहशत है। पीड़ित परिवार के लोगों ने कहा कि घर में नगद पैसे एवं स्वर्ण आभूषण नहीं होने पर छोटे बच्चों की हत्या की धमकी डकैतों ने दी। ग्रामीणों का आक्रोश पुलिस प्रशासन के प्रति है। उनका कहना कि मुफस्सिल थाने की पुलिस की गश्ती गाड़ी कभी भी रात में गांव में नहीं आती है। पुलिस गश्ती ही नहीं करती है। इसके कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.