Move to Jagran APP

सारण में सतर्कता अभियान सप्ताह का शुभारंभ

सतर्कता अभियान सप्ताह की शुरुआत मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिलास्तरीय पदाधिकारियों एवं समाहरणालय के सभी विभागों के कर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाकर की गई। उप विकास आयुक्त अमित कुमार द्वारा शपथ दिलाई गयी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 10:52 PM (IST)
सारण में सतर्कता अभियान सप्ताह का शुभारंभ
सारण में सतर्कता अभियान सप्ताह का शुभारंभ

सारण। सतर्कता अभियान सप्ताह की शुरुआत मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिलास्तरीय पदाधिकारियों एवं समाहरणालय के सभी विभागों के कर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाकर की गई। उप विकास आयुक्त अमित कुमार द्वारा शपथ दिलाई गयी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हमारा विश्वास है कि हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है। भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबंधित पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। इस दिशा में स्वयं को एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करने तथा रक्षोपाय, सत्यनिष्ठा, ढ़ांचा तथा नीति-संहिता स्थापित करने के अपने उत्तरदायित्व को हम स्वीकार करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम किसी भी भ्रष्ट आचरण का हिस्सा नहीं है तथा भ्रष्टाचार के ²ष्टांतों पर हम अत्यधिक सख्ती से कार्रवाई करते है। भ्रष्टाचार उन्मूलन करने में तथा अपने कार्यो के सभी पहलुओं में सत्यनिष्ठा, पारदर्शिता, तथा सुशासन के उच्चतम मानक बनाये रखने के लिए एक संगठन होने के नाते हमें सामने से नेतृत्व करना होगा। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त ने कहा कि सरकार के द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में सारण जिला अंतर्गत सरकार के सभी कार्यालयों के कार्यालय प्रधान द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मियों को सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा दिलाई गई। उधर, आइटीबीपी कैंप में भी जवानों को शपथ दिलाई गई। यह दिलाई गई शपथ

हम प्रतिज्ञा करते है कि हम नीति पूर्वक कार्य पद्धतियों को बढ़ावा देंगे तथा ईमानदारी और सत्यनिष्ठा की संस्कृति को प्रोत्साहन देंगे। हम ना तो रिश्वत देंगे और ना ही रिश्वत लेंगे। हम पारदर्शिता, जिम्मेदारी तथा निष्पक्षता पर आधारित निगमित सुशासन की प्रतिज्ञा करते है। हम कार्यो के संचालन में संबद्ध कानूनों, नियमावलियों तथा अनुपालन प्रक्रियाओं का पालन करेंगे। हम अपने सभी कर्मचारियों के लिए एक नीति-संहिता अपनायेंगे। हम अपने कर्मचारियों को उनके कर्तव्यों के ईमानदार निष्पादन के लिए उनके कार्य से संबद्ध नियमों, विनियमों आदि के बारे में सुग्राही बनायेंगे। हम समस्याओं तथा कपटपूर्ण कार्यकलापों की सूचना देने के लिए समस्या समाधान तथा पर्दाफाश तंत्र का प्रबंध करेंगे। हम संबंधित पक्षों एवं समाज के अधिकारों तथा हितों का संरक्षण करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.