Move to Jagran APP

शहर में नाला निर्माण के लिए 250 करोड़ की राशि स्वीकृत

छपरा। सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी की कार्य कुशलता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का देशभर में सड़क मार्ग को सुगम बनाने का दूरदर्शी विचार अब राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19 के निर्माण की गति को बढ़ाएगा। साथ ही छपरा शहर में नाला निर्माण के लिए भी नमामि गंगे परियोजना के तहत सांसद श्री रुडी ने 250 करोड़ रुपये की बड़ी राशि स्वीकृत कराई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:22 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:22 PM (IST)
शहर में नाला निर्माण के लिए 250 करोड़ की राशि स्वीकृत
शहर में नाला निर्माण के लिए 250 करोड़ की राशि स्वीकृत

छपरा। सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी की कार्य कुशलता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का देशभर में सड़क मार्ग को सुगम बनाने का दूरदर्शी विचार अब राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19 के निर्माण की गति को बढ़ाएगा। साथ ही छपरा शहर में नाला निर्माण के लिए भी नमामि गंगे परियोजना के तहत सांसद श्री रुडी ने 250 करोड़ रुपये की बड़ी राशि स्वीकृत कराई है। इन योजनाओं के पूरा होने के साथ ही छपरा शहर में हर दिन होने वाली रोड जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी । बायपास से गाड़ियां सरपट भागने लगेंगी। सोमवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ सांसद राजीव प्रताप रुडी की बैठक हुई। बैठक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दिल्ली के ट्रांसपोर्ट भवन स्थित कार्यालय में संपन्न हुई। सांसद श्री रुडी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी शीघ्र ही सारण आएंगे और एनएच 722 के साथ ही नमामि गंगे के तहत पूरा हो चुकी योजनाओं का लोकार्पण व कुछ योजनाओं को शिलान्यास भी करेंगे।

loksabha election banner

बैठक के संदर्भ में सांसद ने बताया कि एनएच 19 के निर्माण में आ रही समस्याओं पर निर्णायक कदम उठाए गए है और शीघ्र ही निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि छपरा शहर को जल जमाव से मुक्त करने के लिए नमामि गंगे परियोजना के तहत नाला निर्माण कराया जाएगा, जिसके लिए 250 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। बता दें कि सांसद श्री रुडी ने राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19 के निर्माण की मंथर गति से संबंधित सभी तथ्यों से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया। इसके लिए सांसद ने एनएच 19 पर स्वयं जाकर निर्माण कार्य को देखा था और उसका वीडियो भी बनवाया था । जिसे केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी के सामने प्रस्तुत भी किया गया था। श्री रुडी ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि छोटी-छोटी समस्याओं के चलते ही यह अति महत्वपूर्ण सड़क यातायात की सुविधा नहीं दे पा रही है। इस प्रकार मंत्री ने समस्या को गंभीरता से लिया और बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह कार्य शीघ्र पूर्ण करें।

ज्ञात हो कि हाजीपुर से छपरा होते हुए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर को जोड़ने वाले राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19 का निर्माण कार्य अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है। हालांकि इस राजमार्ग पर यातायात चालू भी है। कई जगहों पर इसे छ: गलियारों वाला और कई जगहों पर इसे चार गलियारों वाले स्वरूप में निर्माण पूर्ण किया जाना है। परन्तु, बिहार और उत्तर प्रदेश से गुजरने वाले इस राजमार्ग से बिहार के हिस्से में निर्माण अब तक अधूरा पड़ा है। इस संदर्भ में सारण सांसद श्री राजीव प्रताप रुडी ने अपने स्तर से कई प्रयास किए, कार्यों में कुछ गति आई पर कुछ अन्य तकनीकी कारणों से निर्माण कार्य मंथर गति से चलने लगा। जिस कारण अब तक यह अपने पूर्ण निर्मित स्वरूप में नहीं आ पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.