Move to Jagran APP

चुनाव के लिए जिले के 13 भवनों को डीएम ने किया अधिगृहित

संसदीय चुनाव के दौरान मतदान एवं अन्य निर्वाचन कार्यों के लिए जिले के 13 भवनों को एक सप्ताह के लिए अधिगृहित कर लिया गया है। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने 10 प्रखंड मुख्यालयों में अलग-अलग स्थानों पर इन सरकारी एवं गैर सरकारी भवनों के अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 06:27 PM (IST)
चुनाव के लिए जिले के 13 भवनों को डीएम ने किया अधिगृहित
चुनाव के लिए जिले के 13 भवनों को डीएम ने किया अधिगृहित

जागरण संवाददाता, छपरा : संसदीय चुनाव के दौरान मतदान एवं अन्य निर्वाचन कार्यों के लिए जिले के 13 भवनों को एक सप्ताह के लिए अधिगृहित कर लिया गया है। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने 10 प्रखंड मुख्यालयों में अलग-अलग स्थानों पर इन सरकारी एवं गैर सरकारी भवनों के अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी है। सूत्रों ने बताया विभिन्न बीडीओ के स्तर से अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव संबंधी आवश्यक कार्य के लिए कुछ अतिरिक्त भवन एवं परिसरों की आवश्यकता महसूस की गई थी। इस संबंध में बीडीओ की रिपोर्ट एवं अनुशंसा के आधार पर डीएम ने दस प्रखंडों के इन 13 भवनों को एक सप्ताह के लिए अधिगृहित कर लिया है।

loksabha election banner

बताया गया कि इनमें एकमा, मांझी, बनियापुर और तरैया के 6 भवन एवं परिसरों का इस्तेमाल 30 अप्रैल से 6 मई के बीच चुनाव कार्मिकों के प्रशिक्षण, मतदान सामग्रियों का वितरण एवं अन्य निर्वाचन कार्यों के लिए किया जाएगा। इसी तरह मढ़ौरा, छपरा सदर, गड़खा, अमनौर, परसा एवं सोनपुर प्रखंडों में अधिगृहित 7 भवनों को 6 मई से 12 मई तक चुनाव संबंधी आवश्यक कार्य के इस्तेमाल में लाया जाएगा। डीएम ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 160 के तहत इनके एक-एक सप्ताह अवधि के लिए अधिगृहित कर लिए जाने की अधिसूचना जारी कर दी है। इन भवनों को किया अधिगृहित-

1. एकमा- अलख नारायण सिंह हाई स्कूल, एकमा।नगर पंचायत कार्यालय, एकमा

2. मांझी - दलन सिंह हाई स्कूल, मांझी।

3. बनियापुर - मध्य विद्यालय, कोल्हुआ व उच्च विद्यालय, कोल्हुआ।

4. तरैया - मैकडोनाल्ड हाई स्कूल, देवरिया।

5. मढ़ौरा - राजकीय पोलिटेक्निक, मढ़ौरा।

6. छपरा सदर - राम जयपाल कॉलेज, छपरा।

7. गरखा - जेएम हाई स्कूल, रायपुरा अमनौर।

8. अमनौर - एचआर कॉलेज, अमनौर।

9. परसा - पीएन कॉलेज, परसा व प्रखंड परिसर स्टेडियम, परसा।

10. सोनपुर - पूर्वोत्तर रेलवे कॉलेज, सोनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.