Move to Jagran APP

आग लगने से आधा दर्जन किसानों के खलिहान में रखा गेहूं व भूसा जलकर राख

शिवाजीनगर प्रखंड की दसौत पंचायत के वार्ड नंबर- 11 हनुमान स्थान टोला के समीप शनिवार के दिन खलिहान में आग लगने से 5 एकड़ का गेहूं एवं भूसा जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:00 AM (IST)
आग लगने से आधा दर्जन किसानों के खलिहान में रखा गेहूं व भूसा जलकर राख
आग लगने से आधा दर्जन किसानों के खलिहान में रखा गेहूं व भूसा जलकर राख

समस्तीपुर । शिवाजीनगर प्रखंड की दसौत पंचायत के वार्ड नंबर- 11 हनुमान स्थान टोला के समीप शनिवार के दिन खलिहान में आग लगने से 5 एकड़ का गेहूं एवं भूसा जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि खलिहान में रखे भूसा की ढेर से अचानक धुआं निकलना शुरू हो गया। गांव के एक व्यक्ति खलिहान की ओर जा रहे थे तो उसने आग की लपटें उठता देख गांव में आकर इसकी सूचना दी। काफी संख्या लोमें गों ने खलिहान में पहुंचकर पंपसेट की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया। अगलगी की घटना में दसौत गांव निवासी हरीश चंद्र राय उर्फ जीवछ राय, जय जय राम राय, पंकज राय, धीरज राय, शांति भूषण एवं शनिचर मांझी सहित अन्य लोगों का गेहूं एवं भूसा जलकर राख हो गया है। किसानों के द्वारा खलिहान में आग लगी की घटना की जानकारी अंचलाधिकारी को दी गई है। मोहनपुर में आग लगने से तीन भुसकार और एक झोपड़ी जलकर राख

loksabha election banner

मोहनपुर प्रखंड के मोहनपुर पंचायत अंतर्गत धर्मशाला के निकट शनिवार की सुबह एक भुसकार से आग की लपटें उठने लगी। जबतक लोग अगलगी सूचना पर पहुंचे तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। किन्तु सुबह की ठंडी हवा ने लोगों को हिम्मत दी और बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। तब तक बिन्दु राय,गणेश राय और कुशेश्वर राय के भूसा समेत तीन भुसकार व एक झोपड़ी जलकर राख हो चुके थे। गनीमत यह रही कि ग्रामीणों की तत्परता के कारण घरों तक आग की लपटें पहुंचने में नाकामयाब रही और बड़ी क्षति होने से बच गयी। सूचना मिलने पर अनुमंडल से आया अग्निशमन दस्ता ने भी आग पर काबू पाने में काफी मदद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.