Move to Jagran APP

अपराधी हुए बेलगाम, बेबस बनी पुलिस

जिले में अपराधियों का दु:साहस बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 11:28 PM (IST)
अपराधी हुए बेलगाम, बेबस बनी पुलिस
अपराधी हुए बेलगाम, बेबस बनी पुलिस

समस्तीपुर । जिले में अपराधियों का दु:साहस बढ़ता जा रहा है। हत्या, लूट, डकैती, छिनतई, फाय¨रग जैसी घटना आम हो गई है। अब तो स्थिति यह हो गई है कि आमलोगों का गुस्सा भी सिस्टम पर उतरने लगा है। पर पुलिस उन अपराधियों के सामने बेबस दिखने लगी है। बड़ी से छोटी घटनाओं में पुलिस दावा करती है कि तंत्र उद्भेदन के करीब पहुंच चुका है। घटनाओं का खुलासा जल्द होगा। लेकिन हाल के दिनों में हुए कई लूट, हत्या, डकैती जैसी घटनाओं ने जिले के सुरक्षा व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया है। बढ़ते अपराध से जिलावासी सहमे नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस को शराब पकड़ने से फुर्सत मिले तभी अपराधियों पर नकेल कसी जा सकती है। आशय यह कि पुलिस का पुलि¨सग व उसका नेटवर्क ध्वस्त हो चुका है। अपराधी दिन में घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल जाते हैं। वहीं पुलिस हाथ पर हाथ धर बैठे नजर आती है। वैसे पुलिस अधीक्षक ने कमजोर पुलि¨सग को ठीक करने को लेकर कई कार्रवाई की है। इसमें निचले स्तर पर तैनात सेक्टर मोबाइल से लेकर थानाध्यक्ष तक पर कार्रवाई की है लेकिन अभी भी सिस्टम में कई छेद हैं जिस पूरी तरह से बंद करने की जरूरत है। नीचे तो महज पंद्रह दिन के उदाहरण हैं जो सिस्टम की बेचारगी को दिखा रही है। जबकि ऐसे कई अन्य घटना भी हैं जो अखबारों की सुर्खियां नहीं बन पाई।

loksabha election banner

एसपी दीपक रंजन ने कहा कि

पुलिस अपराध उन्मूलन को लेकर संजीदा है। अधिकांश आपराधिक मामले में पुलिस उदभेदन के करीब पहुंच चुकी है। बहुत शीघ्र इसका खुलासा होगा। अपराधी कितना भी ताकतवर क्यों न हो उसकी गिरफ्तारी होगी। हम आमजनों से भी अपील करते हैं कि यदि कोई सूचना मिले तो बेझिझक हम तक पहुंचाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.