Move to Jagran APP

लूट व चोरी की बाइक के साथ दो शातिर गिरफ्तार

समस्तीपुर एवं बेगूसराय के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बाइक लूट और चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी गिरोह का रोसड़ा पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में दो बाइक के साथ दो अपराधी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 11:54 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 11:54 PM (IST)
लूट व चोरी की बाइक के साथ दो शातिर गिरफ्तार

समस्तीपुर । समस्तीपुर एवं बेगूसराय के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बाइक लूट और चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी गिरोह का रोसड़ा पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में दो बाइक के साथ दो अपराधी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों में रोसड़ा थाना के मुरादपुर के गौरी शंकर ठाकुर का पुत्र विक्रम ठाकुर तथा मिर्जापुर के रामप्रसाद सहनी का पुत्र रौशन सहनी शामिल है। पुलिस ने जब्त बाइक को प्रथम दृष्टया चोरी या लूट का बताया है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए रोसड़ा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने इस अपराधी गिरोह में समस्तीपुर और बेगूसराय जिला के करीब दर्जनभर अपराधियों के सक्रिय रहने की बात बताई। कहा कि चोरी और लूट की घटनाओं के साथ-साथ इन अपराधियों द्वारा ऐसे मोटरसाइकिल को खपाने का भी काम किया जाता है। मुख्य रूप से समस्तीपुर के रोसड़ा, दलसिंहसराय, विभूतिपुर, हसनपुर तथा बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर, खोदावंदपुर, गढ़पुरा आदि थाना क्षेत्रों में यह गिरोह सक्रिय है। पूरे मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि दलसिंहसराय पुलिस द्वारा चोरी की एक बाइक के साथ गिरफ्तार किए गए विभूतिपुर के पतैलिया निवासी अपराधी विक्की सहनी द्वारा पूछताछ के क्रम में रोसड़ा के विक्रम ठाकुर एवं रौशन को अपना शागिर्द बताते हुए चोरी और लूट की बाइक भी देने की बात कही। इसके आलोक में पुलिस ने रोसड़ा में भाड़े के मकान में रह रहे विक्रम ठाकुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर मिर्जापुर के रौशन कुमार सहनी के घर से एक बाइक बरामद की है। मौके से रोशन को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं भूतहा फतेपुर में इंद्रकांत झा के पुत्र मुरारी झा के घर से एक अपाचे बाइक बरामद किया गया। पुलिस की भनक मिलते ही मुरारी झा फरार होने में सफल रहा।

loksabha election banner

---------------------

पांच अपराधियों के विरुद्ध दर्ज हुई प्राथमिकी

इस मामले में रोसड़ा थानाध्यक्ष अमित कुमार के बयान पर पांच शातिरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन शातिरों में विक्रम ठाकुर व रोशन सहनी के अलावा भुतहा के इंद्रकांत झा का पुत्र मुरारी झा, शहर के ढ़ाब मोहल्ला निवासी बैधनाथ महतो का पुत्र बंटी कुमार तथा शहर के ही पंजियार टोली निवासी अशोक पूर्वे का पुत्र अतुल कुमार का नाम शामिल है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ के क्रम में अपराधियों द्वारा बेगूसराय एवं समस्तीपुर जिले के कई अन्य शागिर्दो का नाम बताया गया है। सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

------------------

गिरफ्तार विक्रम और रौशन का है आपराधिक इतिहास

पुलिस की मानें तो गिरफ्तार किए गए विक्रम ठाकुर एवं रोशन सहनी का पूर्व से भी आपराधिक इतिहास रहा है। विक्रम रोसड़ा तथा समस्तीपुर में हुए डकैती कांड में जेल जा चुका है। वही रोशन शराब के धंधे में लिप्त है। वह जेल भी जा चुका है। थानाध्यक्ष ने रोसड़ा में अवधेश ठाकुर ज्वेलर्स के घर हुई भीषण डकैती तथा समस्तीपुर में एक स्वर्ण व्यवसायी के घर हुई डकैती में विक्रम ठाकुर को आरोपित बताते हुए दोनों मामले में जेल जाने की जानकारी दी। कहा कि अन्य आरोपितों का भी अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.