Move to Jagran APP

नामांकन के पांचवें दिन भी प्रखंड मुख्यालयों में रही गहमागहमी

समस्तीपुर। पंचायत चुनाव को लेकर पांचवें दिन मंगलवार को दलसिंहसराय प्रखण्ड में 13 मुखिया सहित 259 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 11:24 PM (IST)
नामांकन के पांचवें दिन भी प्रखंड मुख्यालयों में रही गहमागहमी
नामांकन के पांचवें दिन भी प्रखंड मुख्यालयों में रही गहमागहमी

समस्तीपुर। पंचायत चुनाव को लेकर पांचवें दिन मंगलवार को दलसिंहसराय प्रखण्ड में 13 मुखिया सहित 259 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जबकि जिला पार्षद सदस्य पद के लिए अनुमंडल कार्यालय में उजियारपुर और दलसिंहसराय प्रखंड के पांचवे दिन सात उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। आरओ सह एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि दलसिंहसराय प्रखंड से पांचवे दिन मंगलवार को क्षेत्र संख्या 26 से दो, क्षेत्र संख्या 27 से एक उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया। उजियारपुर प्रखंड के लिए क्षेत्र संख्या 28 से एक, क्षेत्र संख्या 29 से एक, क्षेत्र संख्या 30 से एक तथा क्षेत्र संख्या 31 से एक उम्मीदवार ने अपना पर्चा भरा। पूरे दिन प्रखंड कार्यालय से लेकर अनुमंडल कार्यालय तक लोगों की भीड़ लगी रही। सब अपने- अपने प्रत्याशियों को फूल माला पहनाकर स्वागत कर रहे थे। वहीं, भीड़ को देखते हुए जगह-जगह पुलिस बल के अलावा मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। उजियारपुर में मुखिया पद पर के लिए 34 व सरपंच पद पर 18 ने किया नामांकन उजियारपुर, संस : प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन मुखिया पद के लिए 34 ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं सरपंच पद के लिए 18 लोगों ने अपना नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इनमें मुखिया पद पर 9 महिला व 25 पुरुष शामिल थे। जबकि सरपंच पद हेतु 8 महिला व 10 पुरुष कुल 18 ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं पंचायत समिति सदस्य पद पर कुल 28 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें 13 महिला व 15 पुरुष शामिल थे। वार्ड सदस्य एवं पंच पद पर सोमवार और मंगलवार को मिलाकर काफी संख्या में लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। दोनों दिनों को मिलाकर वार्ड सदस्य पद पर 910 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें 448 महिला व 462 पुरुष शामिल थे। वहीं वार्ड पंच के लिए दो दिनों में 206 महिला व 265 पुरुष कुल 471 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मौके पर मौजूद प्रखंड कृषि पदाधिकारी विजय कुमार पासवान, लेखापाल सुधांशु रंजन ने बताया कि सोमवार को भीड़ के कारण देर शाम तक समूचा कार्यालय अस्त- व्यस्त रहा। प्रखंड में मत पेटियों की साफ-सफाई का काम भी शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.