Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई मतगणना, चौकस रही पुलिस

जिले की दस विधानसभा सीटों पर मंगलवार को मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। इसको लेकर शहर के सटे समस्तीपुर महाविद्यालय समस्तीपुर स्थित वज्रगृह के आसपास काफी संख्या में सशस्त्र बल तैनात थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 01:09 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 01:09 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई मतगणना, चौकस रही पुलिस
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई मतगणना, चौकस रही पुलिस

समस्तीपुर । जिले की दस विधानसभा सीटों पर मंगलवार को मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। इसको लेकर शहर के सटे समस्तीपुर महाविद्यालय समस्तीपुर स्थित वज्रगृह के आसपास काफी संख्या में सशस्त्र बल तैनात थे। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना कार्य को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए विधि व्यवस्था संधारण हेतु चिन्हित स्थानों पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त है। इसके अलावे बज्रगृह के आसपास पर्याप्त संख्या में लाठी दल, सशस्त्र बल के जवान, क्यूआरटी, पैरामिलिट्री व एसआइटी जवानों को भी तैनात किया गया था। विधि व्यवस्था संधारण हेतु 142 दंडाधिकारी 120 पुलिस पदाधिकारी व पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बल के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। बज्रगृह के आसपास दो ड्राप गेट बनाए गए हैं। इस दायरे के अंदर वाहनों का प्रवेश वर्जित था। ड्राप गेट के पास तैनात सुरक्षा कर्मी आइकार्ड की जांच कर रहे थे। पुलिस प्रशासन की बिना अनुमति के प्रवेश वर्जित था। पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन स्वयं सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे थे। मौके पर सदर एएसपी हिमांशु, सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार, लाइन डीएसपी उदय कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य, नगर थानाध्यक्ष अरुण राय, रोसड़ा थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद समेत काफी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व जवान तैनात थे। मतगणना केंद्र पर कोरोना का साया, कुछ ने सैनिटाइजर भी साथ लाया

loksabha election banner

कोरोना काल में चुनावी फिजां बदली हुई है। मतदान के बाद मतगणना स्थल पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कुछ लोग एहतियात बरत रहे हैं। उन्होंने अपने साथ सैनिटाइजर भी लाया है। चेहरे पर मास्क लगाया है। वहीं बड़ी संख्या में लोग बिल्कुल लापरवाह दिख रहे हैं। हालांकि, जिला प्रशासन की ओर से मतगणना केंद्र के अंदर-बाहर कोविड-19 के मद्देनजर सभी जरूरी एहतियात बरते गए हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शशांक शुभंकर ने समस्तीपुर कॉलेज परिसर में मतगणना कार्य में लगे पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कर्तव्य व दायित्वों के निर्वहन के दौरान कोरोना से बचाव का खास ध्यान रखने का निर्देश दे रखा है। परिसर की साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखने की हिदायत दी है। सेंटर पर थर्मल स्कैनिग, हैंड सैनिटाइज करने तथा मास्क का प्रयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। सेंटर पर प्रत्येक व्यक्ति को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है। गौरतलब है कि चुनावी नतीजे जानने की बेकरारी आम जन में है और इसको लेकर मतगणना केंद्र के आसपास भीड़ स्वाभाविक है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। मतदान के दौरान भी बूथों पर सभी जरूरी इंतजाम किए गए थे, सभी एहतियात भी बरते गए थे। उसी तरह मतगणना केंद्र पर भी दिखाई पड़ रहा है। सभी मतगणना केंद्र का सैनिटाइजेशन किया गया है। निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार, मतगणना केंद्र में प्रवेश करने से पहले सबको थर्मल स्क्रीनिंग करानी पड़ रही है। मतगणना केंद्र भवन पर मेडिकल वेस्ट को फेंके जाने के लिए डस्टबिन का भी प्रबंध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.