Move to Jagran APP

Crime: चचेरी बहन की आशिकी में युवक ने चाची की सिलबट्टे से कूचकर कर दी हत्या, 3 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

मोहिउद्दीननगर पुलिस ने महिला की हत्या की घटना का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सिवैसिंहपुर में पवन सिंह की पत्नी बबिता की सिलबट्टे से मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Deepak PrakashEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 30 Mar 2023 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 04:53 PM (IST)
Crime: चचेरी बहन की आशिकी में युवक ने चाची की सिलबट्टे से कूचकर कर दी  हत्या, 3 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
चचेरी बहन की आशिकी में कर दी चाची की सिलबट्टे से कूच कर हत्या।

पटोरी, संवाद सूत्र: मोहिउद्दीननगर पुलिस ने महिला की हत्या की घटना का खुलासा महज एक घंटे में कर दिया है। इसके साथ ही इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज  दिया है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सिवैसिंहपुर में पवन सिंह की पत्नी बबिता की सिलबट्टे से मारकर हत्या कर दी गई थी। मोहिउद्दीननगर के थानाअध्यक्ष ने महज एक घंटे के अंदर मामले का खुलासा करते हुए आरोपी धीरज गिरि को गिरफ्तार भी कर लिया है।

मृतका की बेटी से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

उन्होंने बताया कि मृतका की बेटी से उसके चचेरे भाई धीरज का अवैध संबंध था। तीन सालों से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों के अवैध संबंध की जानकारी परिवार के लोगों को भी थी। एक साल पहले दोनों ने शादी भी कर ली थी। इसी कारण उसके पिता पवन गिरि और उसकी मां बबीता ने उसे मौसा के यहां वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग में भेज दिया था।

सिलबट्टे से सिर पर किए कई वार

बाद में उसके परिवार वाले उसे बिहार से बाहर दूसरे राज्य में भेजने की तैयारी कर रहे थे, ताकि मामला शांत हो जाए। जब यह बात धीरज को मालूम हुई तो उसे यह नागवार गुजरा और उसने सोमवार की रात में अपनी चाची को जमीन पर गिरा दिया और सिलबट्टे के पत्थर से सिर पर कई बार वार कर उसकी हत्या कर दी। बाद में घर के दरवाजे की कुंडी चढ़ा दी और सोने चला आया।

पुलिस की गहन जांच से हुआ मामले का खुलासा

जब पुलिस ने पूछताछ की तो शुरू में परिवार के लोगों ने इसे भूमि विवाद का मामला बताया, किंतु जब परिवार के अन्य सदस्यों से गहन पूछताछ की तो असली मामला सामने आया। एसपी ने बताया कि धीरज कुमार को बुधवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बरामद किया सिलबट्टा और आरोपी का खून लगा गमछा

उन्होंने बताया कि पत्थर जिससे उसकी हत्या की गई उस पर खून के निशान थे और धीरज के गमछे जिस पर खून के निशान थे, उसे बरामद कर लिया गया है। जांच के लिए खून का सैंपल ले लिया गया है।

एसपी ने डीआईओ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार और मोहिउद्दीनगर के थानाध्यक्ष गौरव प्रसाद की प्रशंसा की और कहा कि इन दोनों के सक्रिय योगदान से मामले का खुलासा महज एक घंटे में हो गया और आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया है।

एक ही परिवार के नौ लोगों पर दर्ज की गई प्राथमिकी

इस मामले में कुल नौ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी परिवार के सभी लोगों दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि उसकी बहन की हत्या की धमकी पूर्व से दी जा रही थी। घटना का कारण नहीं बताया गया है।

इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी धीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परिवार की कई महिलाओं को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.