Move to Jagran APP

Samastipur: महज सवा घंटे में लुटेरों ने बैंक व पेट्रोल पंपों से लूटे ₹7.37 लाख, CCTV का हार्ड डिस्क भी ले गए

Samastipur Crime बैंक लूट के बाद लुटेरों ने पेट्रोल पंपों को भी निशाना बनाया और भागने में कामयाब रहे लेकिन पुलिस एक भी लुटेरे को गिरफ्तार नहीं कर सकी। पुलिस का कहना है कि सुराग मिले हैं। गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerSat, 27 May 2023 04:42 AM (IST)
Samastipur: महज सवा घंटे में लुटेरों ने बैंक व पेट्रोल पंपों से लूटे ₹7.37 लाख, CCTV का हार्ड डिस्क भी ले गए
समस्तीपुर में सवा घंटे में बैंक व पेट्रोल पंपों से लूटे 7.37 लाख।

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: लुटेरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक घंटे में एक बैंक और दो पेट्रोल पंपों से करीब साढ़े सात लाख रुपये लूट लिए। तीन बाइक पर सवार छह लुटेरों ने 13 किमी के एक ही रूट पर 30-30 मिनट के अंतराल पर तीनों घटनाओं को अंजाम दिया।

लुटेरों ने बैंक शाखा में बैंक मित्र और एक पेट्रोल पंप पर मौजूद ग्राहकों से करीब सवा दो लाख रुपये की लूट की। दोनों पेट्रोल पंपों पर दो-दो राउंड फायरिंग भी की। बैंक लूट के बाद लुटेरों ने पेट्रोल पंपों को भी निशाना बनाया और भागने में कामयाब रहे, लेकिन पुलिस एक भी लुटेरे को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

CCTV का हार्ड डिस्क ले गए

लुटेरों ने पहले सरायरंजन थाना क्षेत्र स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में लूट को अंजाम दिया। तीन बाइक पर सवार छह नकाबपोश बदमाश दोपहर बाद करीब 2.45 बजे बैंक पहुंचे और महिला गार्ड, ग्राहकों व बैंककर्मियों को पिस्तौल दिखा कब्जे में लिया। एक बदमाश ने कैश काउंटर से 2.32 लाख रुपये बैग में रख लिया। बैंक मित्र से भी 59 सौ रुपये लूटे और सीसीटीवी कैमरे का हार्ड डिस्क साथ ले गए।

25-30 वर्ष की उम्र के लुटेरे हेलमेट व मास्क पहने थे और स्थानीय बोली व हिंदी में बात कर रहे थे। वो तीन किमी. दूर दोपहर 3.02 बजे स्टेट हाईवे पर सुंदरम फ्यूल सेंटर पहुंचे। वहां दो बाइक में 15 सौ रुपये का पेट्रोल भरवाया। दो बदमाश काउंटर पर गए और पिस्टल दिखा 1.77 लाख रुपये लूट लिए।

चार बदमाशों ने दो नोजल मैन से चार-चार हजार, सात ग्राहकों से करीब दो लाख लूट लिए। बदमाश दोपहर बाद करीब 3.05 बजे 12 किमी दूर पटोरी के बलहा स्थित पेट्रोल पंप पहुंचे और काउंटर से 1.05 लाख रुपये लूट लिए। यहां भी फायरिंग की। फिर वैशाली की ओर भाग निकले।

जल्द पर्दाफाश होगाः पुलिस

मामले में समस्तीपुर सदर डीएसपी संजय कुमार पांडेय का कहना है कि-

बैंक एवं पेट्रोल पंपों से लूट हुई है। कुछ ग्राहकों से भी लूट की सूचना है। पेशेवर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। सुराग मिले हैं। गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है। जल्द मामले का उद्भेदन होगा।

बता दें कि लुटेरे पटोरी पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में कैद हुए हैं।