Move to Jagran APP

राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में पटना का दबदबा

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वावधान में पटेल मैदान में खेले जा रहे राज्य स्तरीय विद्यालय कराटे प्रतियोगिता के दूसरे दिन कोमल, राधिका, आयुषी, सलोनी, दीक्षा, गौतम अंकित व दीपक ने अपने.अपने आयु के विभिन्न भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीत अपना परचम लहराया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 11:22 PM (IST)
राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में पटना का दबदबा

समस्तीपुर । कला संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वावधान में पटेल मैदान में खेले जा रहे राज्य स्तरीय विद्यालय कराटे प्रतियोगिता के दूसरे दिन कोमल, राधिका, आयुषी, सलोनी, दीक्षा, गौतम अंकित व दीपक ने अपने.अपने आयु के विभिन्न भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीत अपना परचम लहराया। शुक्रवार को इंडोर हॉल में खेले गए बालिका वर्ग अंडर.17 में मुंगेर की अनीता गुप्ता ने भागलपुर की रेशमी कुमारी कोए पटना की हर्षिता कुमारी ने भागलपुर की निशा कुमारी को, दरभंगा की श्रुति ¨सह ने मधेपुरा की रिचा स्मृति को, खगड़िया की कोमल कुमारी ने पटना की हर्षिता राज को, पटना की ¨वध्या श्रेष्ठा ने बेगूसराय की शिवप्रिया को, पटना की आयुषी आर्या ने लखीसराय की सपना कुमारी को, भागलपुर की सलोनी भारद्वाज ने भोजपुर की माही कुमारी को हराकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। जबकि 68 किलोग्राम से अधिक वजन में बेगूसराय की सोनी कुमारी ने वाकओवर के सहारे गोल्ड मेडल प्राप्त किया। अंडर.19 के विभिन्न भार वर्ग में मुंगेर की पल्लवी कुमारी ने बांका की काव्या पांडे को, पटना की आराधना कुमारी ने भागलपुर की कि ऋचा ¨सह को, दरभंगा की चांदनी कुमारी ने मधुबनी की प्रज्ञा कुमारी को, पटना की सलोनी कुमारी ने मुजफ्फरपुर की कोमल कुमारी को, पटना की रितिक्षा ने लखीसराय की लिली कुमारी को, पटना की दिक्षा कुमारी ने वैशाली की रानी कुमारी को हराकर गोल्ड मेडल जीतने का गौरव हासिल किया। इसी प्रतियोगिता के अंडर 32 किलोग्राम में पटना की सुष्मिता राय, 32.36 में बक्सर की निशा कुमारी, एवं 68 किलोग्राम में वैशाली की सोनाली ¨सह को एकल प्रतिभागी रहने के कारण विजेता घोषित किया गया। बालक वर्ग अंडर.14 में बेगूसराय के गौतम कुमार ने भोजपुर के पंकज नयन को, मुंगेर के अंकित कुमार ने दरभंगा के राजा कुमार को एवं पटना के दीपक कुमार ने भागलपुर के हर्षित आनंद को हरा गोल्ड मेडल जीत परचम लहराया। जबकि पटना की आयुषी, वर्षा, भागलपुर की आरती कुमारी, अनीषा पोद्दार, दरभंगा की तन्नू कुमारी, शिल्पा भारती, खगड़िया की काजल कुमारी, वैशाली की सृष्टि, अनीता, सेजल गुप्ता, लखीसराय की आभा कुमारी, बक्सर की अंजली कुमारी, मुजफ्फरपुर की श्रुति कुमारी, सुशीला कुमारी को अंडर.17 व अंडर.19 के विभिन्न भार वर्ग में तीसरे स्थान पर रहने के कारण कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इस प्रतियोगिता में राम ¨सह यादव, मुकेश मिश्रा व अभिजीत कुमार ¨सह चयनकर्ता के रूप में एवं सुभाष कुमार, प्रवीण ¨सह, मनोज कुमार, गो¨वद कुमार, सुरेंद्र कुमार, सुधीर कुमार शुक्ला व रामशिव कृष्णा रेफरी की भूमिका निभा रहे हैं। मौके पर जिला खेल पदाधिकारी किशोर कुमार, मीडिया प्रभारी जितेंद्र कुमार, अमित कुमार, उमेश कुमार, राहुल कुमार, रजनीश कुमार पांडेय, प्रीति श्रीवास्तव सहित तकनीकी पदाधिकारी व खेल प्रेमी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.