Move to Jagran APP

कड़ी चौकसी के बीच पटोरी में पैक्स का मतदान संपन्न

शांतिपूर्ण माहौल में पटोरी प्रखंड के 17 पैक्स के लिए कुल 153 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद हो गया। कड़ी चौकसी के बीच संपन्न हुए इस मतदान में कुल 39 मतदान केंद्रों पर मंगलवार की सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार लग गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 12:17 AM (IST)
कड़ी चौकसी के बीच पटोरी में पैक्स का मतदान संपन्न
कड़ी चौकसी के बीच पटोरी में पैक्स का मतदान संपन्न

समस्तीपुर । शांतिपूर्ण माहौल में पटोरी प्रखंड के 17 पैक्स के लिए कुल 153 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद हो गया। कड़ी चौकसी के बीच संपन्न हुए इस मतदान में कुल 39 मतदान केंद्रों पर मंगलवार की सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार लग गई। इस दौरान प्रखंड में कुल 59.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस संबंध में आरओ सह प्रखंड विकास पदाधिकारी नवकंज कुमार ने बताया कि 16 पैक्स के मतदान में अध्यक्ष पद के लिए कुल 64 तथा कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 89 प्रत्याशी मैदान में हैं। बहादुरपुर पटोरी पंचायत के सभी पदों पर पहले ही निर्विरोध चयन हो जाने के कारण वहां मतदान नहीं कराया गया। कुल 22,696 मतदाताओं वाले सभी पंचायतों के चुनाव में कड़ी चौकसी के बीच मतदान का कार्य शुरू कराया गया। सभी बूथ पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। एसडीओ मो. शफीक तथा एएसपी विजय कुमार के नेतृत्व में विभिन्न मतदान केंद्रों का अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया। उत्तरी धमौन, हरपुर सैदाबाद, इमनसराय, जोड़पुरा और शिउरा में सिर्फ अध्यक्ष पद पर चुनाव हुआ। 39 मतदान केंद्रों में से कुल 14 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया था तथा शेष 25 मतदान केंद्रों को संवेदनशील मतदान केंद्र की श्रेणी में रखा गया था। दिन के 11 बजे तक लगभग 35 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। बाद में मतदाताओं की कतार देर शाम तक मतदान केंद्रों पर लगी रही। कुछ जगह कतार लंबी होने के कारण देर तक वोट डाले जाते रहे। ठंड के बावजूद मतदान को ले मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। जैसे-जैसे धूप तेज होती गई, मतदाताओं की कतार थी लंबी होती गई। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल पूरे दिन चौकस रहा। पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी।

loksabha election banner

-------------------------------

मोहनपुर एवं पटोरी प्रखंड की मतगणना एएनडी कॉलेज में आज

कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गईं मतपेटियां

शाहपुर पटोरी, संस : पटोरी तथा मोहनपुर प्रखंड के पैक्स चुनाव की मतगणना बुधवार को एएनडी कॉलेज के प्रांगण में कड़ी प्रशासनिक चौकसी के बीच होगी। उक्त आशय की जानकारी देते हुए एसडीओ मो. शफीक ने बताया कि बुधवार की दोपहर तक सभी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। मतगणना के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती परिसर में की गई है। साथ ही महाविद्यालय के परिसर में मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है। यह मतगणना अलग-अलग हॉल में अलग-अलग प्रखंडों में की जाएगी, जो महाविद्यालय के जीव विज्ञान भवन की ऊपरी मंजिल पर कराई जाएगी। मतगणना हॉल के बगल में ही स्ट्रांग रूम में मतपेटियों को सुरक्षित रखकर उसे सील कर दिया गया है। पटोरी प्रखंड में मतगणना के लिए कुल 12 टेबल का निर्माण कराया गया है। अनुमान किया गया है कि तीन से चार राउंड में मतगणना का कार्य पूरा कर लिया जाएगा तथा सभी नतीजे सामने आ जाएंगे। इधर पटोरी तथा मोहनपुर प्रखंड के सभी मतपेटियों को देर शाम तक एएनडी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में मतपेटियों को सुरक्षित सील कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.