Move to Jagran APP

लोजपा से प्रिस व कांग्रेस से डॉ. अशोक समेत नौ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार को कुल नौ प्रत्याशियों ने अपने नामांकन के पर्चे दाखिल किए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 01:01 AM (IST)
लोजपा से प्रिस व कांग्रेस से डॉ. अशोक समेत नौ प्रत्याशियों ने किया नामांकन
लोजपा से प्रिस व कांग्रेस से डॉ. अशोक समेत नौ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

समस्तीपुर । समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार को कुल नौ प्रत्याशियों ने अपने नामांकन के पर्चे दाखिल किए। इसमें एनडीए की ओर से लोजपा प्रत्याशी प्रिस राज एवं महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक कुमार भी शामिल हैं। इससे पूर्व दो प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए थे। इस तरह कुल 11 प्रत्याशियों ने उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाने के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण समाहरणालय के पास दिनभर गहमागहमी रही। सुरक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन सोमवार को एनडीए की ओर से पूर्व सांसद रामचंद्र पासवान के पुत्र प्रिस राज ने लोजपा की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक कुमार ने अपने पर्चे जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशांक शुभंकर के समक्ष दाखिल किया। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी शैलेंद्र चौधरी, सूरज कुमार दास, अनामिका, निर्दोष कुमार, आनंद कुमार एवं आशा देवी ने भी अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। सोमवार को कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व शुक्रवार को रंजू देवी एवं विद्यानंद राम ने पर्चे दाखिल किए थे। इस तरह कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे हैं। मंगलवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। जबकि, प्रत्याशी तीन अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकते हैं। 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 24 अक्टूबर को मतों की गिनती कराई जाएगी।

--------------------

प्रत्याशी के साथ मात्र पांच लोगों को ही जाने की थी इजाजत

जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश पर समाहरणालय के भीतर प्रत्याशी के साथ मात्र पांच लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत दी गई थी। इस वजह से उम्मीदवारों के समर्थकों को समाहरणालय के बाहर ही इंतजार करना पड़ा। नामांकन के अंतिम दिन अधिकांश एवं प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र भरे जाने के कारण सोमवार को समाहरणालय के पास दिनभर गहमागहमी रही। गोलंबर से लेकर ओवरब्रिज तक गाड़ियों की लंबी कतारें लगी रही। वहीं लोगों की भीड़ के कारण कुछ देर तक सड़क जाम की स्थिति भी बन गई। ताजपुर रोड में भी जाम की स्थिति रही।

--------------------

चप्पे-चप्पे पर तैनात थी पुलिस, दंडाधिकारी भी रहे मौजूद

सुरक्षा को लेकर समाहरणालय के अंदर एवं बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात थी। खुद एसडीओ अशोक कुमार मंडल और सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार के साथ नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद विधि-व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे।

--------------------

कांग्रेस प्रत्याशी के साथ थे राजद और रालोसपा के नेता

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक कुमार के साथ स्थानीय राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अबू तमीम एवं रालोसपा जिलाध्यक्ष अनंत कुशवाहा भी साथ थे। नामांकन करने के लिए इन नेताओं के साथ कांग्रेस प्रत्याशी पहुंचे।

--------------------

एनडीए ने भी दिखाई एकजुटता

एनडीए के लोजपा प्रत्याशी प्रिस राज के साथ जमुई के सांसद सह लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष चिराग पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष राम सुमरन सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष अश्वमेघ देवी भी साथ थे। नामांकन के बाद केंद्रीय मंत्री सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी, हाजीपुर के सांसद सह लोजपा दलित प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, वैशाली की सांसद वीणा देवी, विधायक विद्यासागर निषाद, राजू तिवारी, एमएलसी राणा गंगेश्वर प्रसाद सिंह, पूर्व विधायक इजहार अशरफ, डॉ. दुर्गेश राय समेत अन्य भी शामिल थे।

--------------------

महिला बैंड के साथ नामांकन करने पहुंची प्रत्याशी

नामांकन के अंतिम दिन समाहरणालय के बाहर उस समय लोगों की निगाहें टिक गई, जब एक महिला प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ नामांकन के लिए पहुंची। बैंड बजाने वाली सभी महिलाएं ही थीं। आम जनमत पार्टी की प्रत्याशी अनामिका के साथ महिला बैंड था।

--------------------

थानेश्वर स्थान मंदिर में पूजा-पाठ के बाद नामांकन करने पहुंचे लोजपा प्रत्याशी

नामांकन करने से पूर्व लोजपा प्रत्याशी अपने पूरे परिवार के साथ थानेश्वर स्थान में पहुंचकर पूजा-पाठ किया। भगवान शिव का आशीर्वाद लेने के बाद वहां से नामांकन के लिए चले। इस दौरान काफी संख्या में उनके कार्यकर्ता भी साथ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.