समस्तीपुर । दलसिंहसराय में पांडव स्थान के विकास को लेकर दैनिक जागरण की मुहिम के तहत सर्वदलीय बैठक की गई। मुखिया सुनीता देवी की अध्यक्षता और प्रमोद कुमार सिंह के संचालन में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों के वक्ताओं ने पांडव स्थान के इतिहास पर प्रकाश डाला। महाभारतकालीन धरती को देश का धरोहर बताया। कहा कि पांडव स्थान की उपेक्षा उचित नहीं है। मुख्यमंत्री ने वर्ष 2012 में अपनी यात्रा के दौरान यहां के लोगों से वादा किया था कि पांडव स्थान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। लेकिन, इस पर अभी तक कोई पहल नहीं की गई है। हम सभी लोग बैठक में उपस्थित हुए हैं। दलीय भावना से ऊपर उठकर पांडव स्थान के विकास को मुकाम तक पहुंचाएंगे। दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है। बैठक में उपस्थित समाजसेवी सीताराम महतो, अशोक सिंह, रामसागर महतो, चंदन कुमार, रामविलास पासवान, संतलाल महतो, नरेश पासवान, हाजित मोहम्मद मोतिउर रहमान, मोहम्मद मेराज, मुखिया सुनीता देवी, प्रमिला कुमारी, सुनीता देवी, रामचंद्र महतो ने भी अपनी बातें रखीं।

--------------------

बनाएंगे पांडव स्थान विकास संघर्ष समिति हम अपनी बात को प्रमुखता से रखेंगे। बिहार के गौरव पांडव स्थान की उपेक्षा उचित नहीं है, यह बात आगे तक बढ़ाई जाएगी।

प्रमोद कुमार सिंह, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष

-------------------- पांडव स्थान के विकास को लेकर हम सभी लोगों को एकजुट होने की आवश्यकता है। मेरा विश्वास है कि पांडव स्थान का विकास जरूर होगा।

रवि यादव, युवा जदयू प्रदेश सचिव

-------------------- कड़ी मेहनत के साथ एक जुटाकर संघर्ष करने पर ही पांडव स्थान का विकास संभव है। आंदोलन और संघर्ष से ही इसे मुकाम तक पहुंचाया जा सकता है। पांडव स्थान जैसे ऐतिहासिक धरोहर की उपेक्षा इतिहास के साथ खिलवाड़ है।

सुनीता शर्मा, जिलाध्यक्ष, महिला बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ

-------------------- वर्तमान समय में अगर सभी ईमानदारी से पांडव स्थान के विकास के लिए संघर्ष करते हैं तो निश्चित ही पांडव स्थान का विकास होगा।

विधानचंद्र यादव, अंचल मंत्री, सीपीएम

-------------------- हम ज्यादा कुछ नही मांग रहे, हम तो बकाया की मांग कर रहे है। वर्ष 2012 में वादा किया गया था कि पांडव स्थान का पर्यटन स्थल के रूप में विकास किया जाएगा। पर, आज तक यह नहीं हो रहा है।

नंदकिशोर महतो उर्फ नंदू महतो, प्रखंड अध्यक्ष, राजद

-------------------- पांडव स्थान के विकास को लेकर अगर आंदोलन भी करना पड़ा तो हम करेंगे। बहुत जल्द पांडव स्थान विकास संघर्ष समिति के निर्माण कर अनुमंडल स्तर से आंदोलन कर राज्य स्तर पर जाएंगे।

अमरकांत कुशवाहा, प्रखंड अध्यक्ष, रालोसपा

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप