समस्तीपुर, जागरण टीम। विभुतिपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत साखमोहन वार्ड 10 में रविवार रात्रि संपन्न हुए एक शादी समारोह में शामिल होने आए बेगूसराय जिले के एक युवक के सिर पर प्रहार हत्या कर दी गई। मृतक का शव टेंट-पंडाल लगे एक घर के पीछे लहू-लुहान मिला। उसके सिर के पीछे गहरे कट के साथ चोट के निशान थे। नाक और बाएं कान से खून बह रहा था। युवक का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी।

सूचना पाकर एसआई उपेन्द्र प्रसाद सिंह, एएसआई दिनेश कुमार सिंह और एएसआई मनोज कुमार के नेतृत्व में पहुंची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक बेगूसराय जिले के चेरियाबरियापुर थाना क्षेत्र के पवड़ा वार्ड 4 निवासी शंकर महतो का ज्येष्ठ पुत्र मिथुन महतो (30) है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि साखमोहन गांव में संजीव महतो की पुत्री प्रीती कुमारी की शादी थी।

इस शादी समारोह में शामिल होने के लिए युवक अपने गांव से हीं खा-पीकर कोई पुरानी यादें समेटकर पहुंचा था। साखमोहन में कुछ लोगों के साथ शादी समारोह के दौरान एक छत पर खाना-पीना किया। इसके बाद वह कुछ देर के लिए घरवाले के बाथरूम की तरफ गया। वहां किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। तब वह वार्ड 11 में रह रहे अपने मौसा संतोष महतो व मौसी धर्मशीला देवी के यहां चला गया। किसी के द्वारा बुलाये जाने पर युवक वापस आया और एक दूर के रिश्तेदार के साथ सिगरेट पीने बगल के हीं घर के पीछे गया। तब से वह वापस नहीं लौटा। तकरीबन तीन घंटे बाद कुछ लोगों ने उसे मृत अवस्था में पड़ा देखा। इसके बाद शादी के चलते लोगों ने बात को दबाकर रखा। वर-वधू की विदाई के बाद बातें ग्रामीणों के जानकारी में आई। तब पुलिस को सूचना दी गई। थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि शव को पुलिस कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

एक संदिग्ध दंपति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। प्रेम-प्रसंग या साजिश का शिकार, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस थाना क्षेत्र के साखमोहन वार्ड-10 में रविवार देर रात शादी समारोह में पवड़ा गांव के युवक मिथुन की हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग या सुनियोजित साजिश की बू आ रही है। घटना के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। 

Edited By: Mohammed Ammar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट