Move to Jagran APP

जानकी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर लोगों ने किया अनशन

जानकी एक्सप्रेस का ठहराव ¨सघिया घाट रेलवे स्टेशन पर करने को लेकर मंगलवार से जानकी एक्सप्रेस ठहराव समिति के बैनर तले अनशन शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 12:49 AM (IST)
जानकी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर लोगों ने किया अनशन
जानकी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर लोगों ने किया अनशन

समस्तीपुर । जानकी एक्सप्रेस का ठहराव ¨सघिया घाट रेलवे स्टेशन पर करने को लेकर मंगलवार से जानकी एक्सप्रेस ठहराव समिति के बैनर तले अनशन शुरू किया गया। अनशन पर अर¨वद कुमार, मनोज कुमार, मो. दाऊद एवं अभिषेक कुमार बैठे। जबकि उनके समर्थन में बड़ी संख्या में आमलोग भी बैठे। अनशन स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुखिया उपेन्द्र महतो, राम बहादुर ¨सह, गंगा प्रसाद यादव, ललन कुमार ¨सह, धर्मेंद्र कुमार, श्याम कुमार पोद्दार, मो. मोख्तार, शंभू कुमार दास, अशोक अग्रवाल, फगुनी महतो, मो. तबरेज, प्रभात शर्मा, राजीव कुशवाहा, विकास कुमार, चंद्रशेखर प्रसाद आदि ने कहा कि साढे 4 वर्षों से जानकी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग यहां के लोग रेलवे के अधिकारियों से करते आ रहे हैं। सांसद नित्यानंद राय सहित रेल राज्यमंत्री तक को कई बार स्मार पत्र दिया गया। बावजूद रेल प्रशासन यहां के लोगों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है। वक्ताओं ने कहा कि विभूतिपुर प्रखंड में एकमात्र ¨सघियाघाट रेलवे स्टेशन है, जहां से 29 पंचायत के लोग ट्रेन से यात्रा करने के लिए आते हैं। रेलवे स्टेशन के आसपास बड़ी संख्या में सब्जी का आढत है। यहां से सब्जी का निर्यात कटिहार से लेकर सीतामढ़ी तक होता है। जानकी एक्सप्रेस के ठहराव से यहां के किसानों के साथ-साथ छात्रों एवं छोटे-छोटे कारोबारियों को भी फायदा मिलेगा। जब छोटी लाइन की ट्रेनें चलती थी, उस समय यहां जानकी एक्सप्रेस का ठहराव था। जबकि बड़ी लाइन होने के बाद इसका ठहराव रद कर दिया गया। दूसरी ओर रेल प्रशासन की ओर से आए वाणिज्य निरीक्षक एके लाल ने आंदोलनकारियों से वार्ता की। उन्होंने आंदोलनकारियों से कहा कि जानकारी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर प्रक्रिया चल रही है। अगले महीने के 10 तारीख तक उम्मीद है कि इसके ठहराव की अनुमति मिल जाएगी। ¨कतु अनशनकारी नहीं मानें। बाद में समस्तीपुर मंडल के डीसीएम ने ¨सघियाघाट स्टेशन पर पहुंचकर आश्वासन दिया कि 10 दिसंबर से जानकारी एक्सप्रेस का ठहराव ¨सघियाघाट स्टेशन पर हो जाएगा। उनके आश्वासन पर अनशन समाप्त हुआ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.