Move to Jagran APP

पोते ने दादी की गोली मारकर की हत्या

समस्तीपुर। मोरवा हलई ओपी क्षेत्र के विक्रमपुर गांव में शुक्रवार को एक पोते ने अपनी दादी को गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतका की पहचान स्वर्गीय रामचंद्र राय की पत्नी 70 वर्षीया फूलन देवी के रूप में की गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 10:48 PM (IST)
पोते ने दादी की गोली मारकर की हत्या
पोते ने दादी की गोली मारकर की हत्या

समस्तीपुर। मोरवा, हलई ओपी क्षेत्र के विक्रमपुर गांव में शुक्रवार को एक पोते ने अपनी दादी को गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतका की पहचान स्वर्गीय रामचंद्र राय की पत्नी 70 वर्षीया फूलन देवी के रूप में की गई है। घटनास्थल पर पहुंचकर हलई ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल एवं एएसआई अवधेश कुमार यादव ने मृत वृद्धा के पुत्रों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। साथ ही हत्यारोपित को दलसिंहसराय से गिरफ्तार भी कर लिया है। प्राथमिकी के अनुसार वृद्धा का अपना ही पोता स्वर्गीय उपेंद्र राय का पुत्र धर्मेंद्र कुमार राय ने जमीन बेचकर पैसा नहीं दिए जाने के कारण सिर में गोली मारकर हत्या कर दी है। आरोपित पूर्व से ही अपनी दादी को अपने हिस्से की जमीन बेचकर रुपया देने की मांग कर रहा था। वृद्धा द्वारा इंकार किए जाने पर उसने गोली मारने की धमकी दी थी। आरोपित ने शुक्रवार को भी जमीन बेचकर रुपए देने की मांग की। जब वृद्धा ने बताया कि उसकी जमीन में सभी का हिस्सा है। इसीलिए वह केवल एक को जमीन बेचकर रुपए नहीं देगी। इस प्रकार वृद्धा ने शुक्रवार को भी जमीन बेचकर रुपए देने से इंकार कर दिया। इसी बात पर आरोपित ने वृद्धा के सिर में गोली मारकर हत्या करने के बाद घर से फरार हो गया है। विदित हो कि स्वर्गीय रामचंद्र राय की पत्नी फूलन देवी को चार पुत्र थे। बड़े पुत्र उपेंद्र राय की वर्षों पूर्व मौत हो चुकी है। वर्तमान में तीन पुत्र सुरेंद्र राय, महेंद्र राय, देवेन्द्र राय उर्फ देवी लाल राय जीवित हैं। ग्रामीणों द्वारा चार पुत्र एवं एक वृद्धा सहित पांच हिस्से में परिवार की जमीन बांट दी गई थी। इस प्रकार पांच हिस्से में बांटी गई जमीन में से आरोपित द्वारा वृद्धा के हिस्से की जमीन बेचकर रुपए लेने की मांग की जा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही हलई ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर वृद्धा के पुत्रों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। साथ ही लाश जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। इस घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया है। इधर, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित पोता धर्मेन्द्र कुमार राय को दलसिंहसराय से गिरफ्तार कर लिया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। वह घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया था। लेकिन पुलिस ने उसका पीछा कर दलसिंहसरय से दबोच लिया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.