Move to Jagran APP

भू माफिया और उनके किराए के शूटरों की कुंडली बना रही पुलिस

समस्तीपुर। जमीन की खरीद- फरोख्त में होने वाले मुनाफे में वृद्धि के साथ ही कारोबारियों के बी

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 10:57 PM (IST)
भू माफिया और उनके किराए के शूटरों की कुंडली बना रही पुलिस

समस्तीपुर। जमीन की खरीद- फरोख्त में होने वाले मुनाफे में वृद्धि के साथ ही कारोबारियों के बीच प्रतिद्वंद्विता भी बढ़ने लगी है। खासकर शहरी क्षेत्र के आसपास के इलाके में वर्चस्व कायम करने के लिए कारोबारी अदावत चरम पर दिख रही है। इससे निपटने और प्रतिद्वंद्वी को सबक सिखाने के लिए कारोबार से जुड़े भू माफिया, भाड़े के शूटरों को हथियार बनाने में लगे हैं। यही बात पुलिस को चिता में डालने वाली है। इससे निपटने के लिए पुलिस ने भू माफिया और उनसे जुड़े शूटरों को नए सिरे से सूचीबद्ध कर रही है। पुलिस ने जल्द ही अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कार्रवाई का संकेत दिया है। ---------------------------------------------------

loksabha election banner

अपराधियों के गठजोड़ से चल रहा खेल

जिले में जमीन के भाव में बेतहाशा वृद्धि के बाद अब अपराध जगत के कुख्यातों की निगाह भी बेशकीमती सौदों पर टिकी है। शहर के अंदर वैसे तो दर्जनों ब्रोकर जमीन की खरीद-ब्रिकी में लगे हैं। परंतु, सौदों के पीछे किसी न किसी बड़े भू माफियाओं या यूं कहें अपराधी जरूर रहते हैं। पिछले वर्ष हुई सिलसिलेवार चार हत्याएं भी भू माफियाओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई का ही परिणाम है।

--------------------------------------------

प्रोपर्टी डीलिग के विवाद में हुई चार हत्याएं एक-दूसरे की कड़ी

पिछले वर्ष अगस्त माह से लेकर सितंबर के बीच प्रोपर्टी डीलिग व वर्चस्व को लेकर हुई चार हत्याएं एक दूसरे की कड़ी है और कही न कहीं भू माफियाओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई का ही परिणाम है। इन सभी घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं प्रापर्टी की दलाली और वर्चस्व की लड़ाई की बात सामने आई है। चार हत्याओं को एक ही तर्ज पर अंजाम दिया गया है। जिस तरह 8 अगस्त को सोनवर्षा चौक पर मनमोहन झा की हत्या की गई। ठीक उसी अंदाज में रिकू चौधरी, लक्की और नेपाली की हत्या की गई। ये सभी हत्याएं एक दूसरे की कड़ी बनती जा रही है। बताया यह भी जा रहा है कि हत्याओं में भाड़े के शूटरों का इस्तेमाल किया गया है।

------------------------------------------

प्रोपर्टी डीलिग के विवाद में हुए हमले

केस वन

वर्ष 2020 : 09 जुलाई को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सोनवर्षा चौक के निकट बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिग कर मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के सलेमपुर निवासी मनमोहन झा को सरेआम गोलियों से भून डाला।

----------------------------------

केस टू

वर्ष 2020 : 12 अगस्त को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बरबट्टा पंचायत के सुआपाकर गांव में एक श्राद्ध भोज के दौरान आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने स्वचालित हथियार से अंधाधुंध फायरिग कर ग्रामीण महेश्वर राय के पुत्र लक्की कुमार को गोलियों से भून डाला।

--------------------------------------

केस थ्री

वर्ष 2020 : 28 अगस्त को उजियारपुर थाना क्षेत्र के सातनपुर चौक स्थित सरायरंजन रोड पर हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के रुपौली निवासी संदीप चौधरी उर्फ नेपाली को गोलियों से भून डाला।

------------------------------------------

केस फोर

वर्ष 2020 : 28 सितंबर को शहर के काशीपुर ग‌र्ल्स हाई स्कूल के निकट दो बाइक से आए आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने एक आवासीय परिसर में अंधाधुंध फायरिग करते हुए गृहस्वामी रिकू चौधरी को गोलियों से छलनी कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.