Move to Jagran APP

डीईओ ने किया राघोपुर उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण

विभूतिपुर प्रखंड के राजकीय कृत उच्च विद्यालय राघोपुर का औचक निरीक्षण गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 01:10 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 01:10 AM (IST)
डीईओ ने किया राघोपुर उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण

समस्तीपुर । विभूतिपुर प्रखंड के राजकीय कृत उच्च विद्यालय राघोपुर का औचक निरीक्षण गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने किया। इस क्रम में उन्होंने विद्यालय की विभिन्न पंजियों समेत कैशबुक, पासबुक, छात्र कोष विकास आदि की भी जांच की। उन्होंने एक कमरा जिसमें वर्ग संचालन नहीं हो रहा है, साफ-सफाई करवाते हुए शुक्रवार से कक्षा संचालन कराने का निर्देश एचएम को दिया। खपरैल भवन की स्थिति को मालूम किया। स्थानीय विधायक अजय कुमार के प्रयासों की चर्चा एचएम ने की। डीईओ ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आगामी फरवरी माह में मैट्रिक की परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोरोना के चलते छात्र-छात्राओं का 2020 का पूरा सत्र बर्बाद हुआ है। ऐसी स्थिति में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर विशेष रूप से कक्षा संचालन की आवश्यकता है। उन्होंने विद्यालय के एचएम समेत सभी शिक्षकों को स्कूली बच्चों से व्यक्तिगत संपर्क कर विद्यालय में उनकी उपस्थिति बढ़ाने की दिशा में काम करने को कहा। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने यहां शिक्षकों की कमी पर चिता व्यक्त की। सभी कार्यरत शिक्षकों को उपस्थित बताया। कहा कि विद्यालय को फ‌र्स्ट फेज में चार सौ मास्क उपलब्ध करवा दिए गए है। विभिन्न कमियों को जल्द दूर करने और स्मार्ट क्लास संचालन में भी शत-प्रतिशत कोरोना नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया। मौके पर विद्यालय के एचएम राजन प्रसाद, प्रीतम कुमार, रंधीर कुमार, गिरीश कुमार, सुजीत कुमार सिंह, अली, सुभाष कुमार, सीताराम सिंह, गणेश कुमार आदि रहे।

loksabha election banner

जालसाजी के मामले से अवगत होंगे डीईओ

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के निदेश पर डीईओ ने राजकीय उच्च विद्यालय राघोपुर का औचक निरीक्षण किया। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में बताया कि निरीक्षण संबंधी जानकारी साझा की। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि मध्य विद्यालय शाहपुर बसौना के एचएम द्वारा एक लाख बीस हजार रुपये की निकासी मामले की जानकारी प्राप्त की जाएगी। मामले में विद्यालय शिक्षा समिति सचिव द्वारा कई माह पूर्व उच्चाधिकारियों को पत्राचार किए जाने की बातें सामने आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.