Move to Jagran APP

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग, प्रतिनिधियों को बनाया बंधक

मोहिउद्दीननगर प्रखंड कार्यालय में सोमवार को पंचायत समिति की बैठक में लोगों ने जमकर हंगामा किया। पंचायत समिति कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। पंचायत प्रतिनिधियों को बंधक बनाकर विरोध में जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:35 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 12:35 AM (IST)
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग, प्रतिनिधियों को बनाया बंधक
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग, प्रतिनिधियों को बनाया बंधक

समस्तीपुर । मोहिउद्दीननगर प्रखंड कार्यालय में सोमवार को पंचायत समिति की बैठक में लोगों ने जमकर हंगामा किया। पंचायत समिति कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। पंचायत प्रतिनिधियों को बंधक बनाकर विरोध में जमकर नारेबाजी की। बताया गया है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति की बैठक बुलाई गई थी। बैठक शुरु होने से पूर्व बाढ़ पीड़ितों ने हंगामा शुरु कर दिया। हलांकि जिले में आचार संहिता लागू रहने के कारण सामान्य बैठक को आपदा की बैठक में परिवर्तित किया गया था। बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि एक ओर जहां दियारा बाढ़ के आगोश में है। इसलिए पंचायत समिति की बैठक का कोई औचित्य नहीं है। बैठक शुरु होते ही भाई रणघीर के नेतृत्व में पंचायत समिति के मुख्य द्वार पर बाढ़ पीड़ितों ने ताला जड़ दिया और पंचायत समित की बैठक में शामिल विधान पार्षद राणा गंगेश्वर, बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह, प्रमुख कृष्ण कुमार चौधरी, सीओ प्रमोद रंजन समेत विभिन्न पंचायतों से आए जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी को बंधक बनाए रखा। बाढ़ पीड़ितों ने पूरे दियारा क्षेत्र के 10 पंचायतों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग की। लोगों का कहना है कि एक ओर जहां दियारा मे बाढ़ की गंभीर समस्या बनी है, तो दूसरी ओर अब तक प्रशासनिक स्तर पर राहत कार्य शून्य है। इससे लोगों का जीना मुहाल बना है। बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह और सीओ प्रमोद रंजन के आश्वासन बाद लोगों का आक्रोश शांत हुआ।

loksabha election banner

बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक

बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक में प्रखंड के नौ पंचायतों को पूर्ण और तीन पंचायतों को आंशिक रूप से बाढग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। पंचायत समिति भवन के सभागार में हुई बैठक की अध्यक्षता प्रमुख कृष्ण कुमार चौधरी ने की। संचालन सीओ प्रमोद रंजन ने किया। बैठक में कुल 12 पंचायतों को बाढ़ग्रस्त एवं शेष पंचायतों को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित किया गया। वहीं बाढ़ से निबटने को लेकर चर्चा की गई। जिसमें नाव, उंचे

जगहों को चिन्हित करने, दवा, पेयजल सहित अन्य विन्दु शामिल है। बैठक में विधान पार्षद राणा गंगेश्वर सिंह, राणा संजीव सिंह, राकेश चौधरी, अमित कुमार सिंह, सिराज अंसारी, ललिता देवी, मूलचंद पासवान, अनिला देवी, अनिता देवी, रामवृक्ष पासवान, संजु कुमारी, मीना देवी,मनोज दास आदि शामिल थे।

ये पंचायत हैं बाढ़ प्रभावित

प्रखंड बाढ़ आपदा अनुश्रवण समिति की बैठक में रासपुर पतसिया पूरब एवं पश्चिम, कुरसाहा, हरैल, महमदीपुर, दुबहा, बोचहा, तेतारपुर, विशनपुर बेड़ी

के पंचायतों को पूर्ण बाढ़ प्रभावित इलाका घोषित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं करीमनगर, मो. नगर उतर एवं दक्षिण को आंशिक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.