समस्तीपुर [जेएनएन]। दिल्ली से गुवाहाटी जा रही डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। आज सुबह दलसिंहसराय-विद्यापति रेल खंड के हरपुर बोचहां रेलवे हाल्ट पर बालू लदा ट्रैक्टर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आ गया, जिसमें ट्रैक्टर का चालक घायल हो गया। इस टक्कर में ट्रैक्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन ट्रेन को कोई क्षति नहीं हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक बालू से लदा ट्रैक्टर हरपुर बोचहां हॉल्ट स्थित मानव रहित रेलवे गुमटी को पार कर रहा था कि अचानक तेज गति से राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन आ गयी। ट्रेन को देखते ही चालक ने ट्रैक्टर को हटाना चाहा, लेकिन तबतक ट्रैक्टर ट्रेन की आंशिक चपेट में आ गया और दूर जा गिरा।

हालांकि ट्रेन की गति तेज थी और ट्रैक्टर की टक्कर भी सामान्य थी, इसीलिए ट्रेन अपनी गति से आगे चली गई। लेकिन अगर संतुलन बिगड़ता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

बता दें कि यह रेलवे गुमटी मानव रहित है। उस समय कोहरे में ट्रैक्टर चालक बालू लदे अपने ट्रैक्टर को गुमटी पार करा रहा था। ट्रेक्टर का इंजन निकल चुका था जबकि ढाला बच गया था। इसी बीच वह राजधानी की चपेट में आ गया। चालक की पहचान नहीं हो सकी है। 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप