समस्तीपुर। बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन जिला इकाई चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को जिला कार्यालय में चली। पर्यवेक्षक के रुप में केन्द्रीय टीम के सहायक महामंत्री बालाकांत शर्मा, मुख्य चुनाव पदाधिकारी सह सभापति नीरज कुमार और राजेश सिंह की देखरेख में विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। सात सदस्यीय केन्द्रीय टीम द्वारा प्रपत्रों की जांच की गई। इसके साथ ही नाम वापसी की प्रकिया भी पूरी की गई। मौके पर काफी संख्या में उम्मीदवार और उनके समर्थक मौजूद रहे। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि मेंस एसोसिएशन जिला इकाई के आठ पदों के लिए 21 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। 18 सितंबर को जिला कार्यालय में मतदान होगा। इस चुनाव में जिला बल के सभी हवलदार, सिपाही, चालक सिपाही, महिला सिपाही मतदान करेंगे। करीब 1100 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। किसी भी उम्मीदवार को कोई परेशानी नही हो इसे लेकर एसोसिएशन पूरी तरह से सक्रिय है। लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत पूरी प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

आठ पदों के लिए 21 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

इस चुनाव में मेंस एसोसिएशन के जिले में दो गुट मैदान में हैं। इसके अलावे कई निर्दल प्रत्याशियों ने भी कुछ पदों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया है। एक गुट में सभापति के लिए प्रवीण कुमार यादव, मंत्री पवन कुमार पासवान, उपसभापति के लिए जयराम प्रसाद, उपाध्यक्ष के लिए अकेन्द्र राम, कोषाध्यक्ष के लिए रंजन कुमार रंजन, संयुक्त मंत्री के लिए फलिन्द्र महतो, केन्द्रीय सदस्य के लिए नौशाद अली, अंकेक्षक के लिए आस्था राय चुनावी मैदान में हैं। जबकि दूसरे गुट से सभापति के लिए सुबोध कुमार यादव, मंत्री अजय कुमार पासवान, उपसभापति के लिए रौशन कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अनिल कुमार, कोषाध्यक्ष के लिए पवन कुमार, संयुक्त मंत्री के लिए अमित कुमार महतो, केन्द्रीय सदस्य के लिए फरमान आलम, अंकेक्षक के लिए प्रीति कुमारी प्रत्याशी हैं। वहीं निर्दल उम्मीदवार के रूप में सभापति के लिए मोनू ओझा, अमित बिहारी लाल, उपसभापति के लिए सुबोध कुमार रजक, कोषाध्यक्ष के लिए ज्योति प्रकाश, संयुक्त मंत्री के लिए रविन्द्र कुमार पाण्डेय ने अलग से नामांकन दाखिल किया।

------------------------------------------

जनसंपर्क में जुटे उम्मीदवार

जिले में दो पुलिस गुट मैदान में हैं। इसके अलावा कुछ लोगों ने निर्दल भी कुछ पदों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया है। नामांकन के उपरांत सभी प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने पक्ष में गोलबंदी का प्रयास भी शुरू कर दिया गया है। सभी गुट ने अपनी-अपनी जीत का दावा भी करना शुरू कर दिया है। नामांकन के बाद विभिन्न पदों के प्रत्याशी जनसंपर्क अभियान में लग गए हैं। समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिलने रहा है।

Edited By: Jagran