Move to Jagran APP

कैंसर पीड़ितों का अब सदर अस्पताल में होगा इलाज

समस्तीपुर। कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए अच्छी खबर है। किसी भी कष्ट से अगर आपको कैंसर जैसी घातक बीमारी का लक्षण महसूस हो रहा है तो इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 06:27 AM (IST)
कैंसर पीड़ितों का अब सदर अस्पताल में होगा इलाज
कैंसर पीड़ितों का अब सदर अस्पताल में होगा इलाज

समस्तीपुर। कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए अच्छी खबर है। किसी भी कष्ट से अगर आपको कैंसर जैसी घातक बीमारी का लक्षण महसूस हो रहा है तो इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। सदर अस्पताल में कैंसर मरीजों के इलाज की व्यवस्था शुरू की गई है। कैंसर पीड़ित मरीज के उपचार को लेकर बुधवार को सदर अस्पताल में स्क्रीनिग शिविर का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. दिनेश पेंढ़ारकर के नेतृत्व में मरीजों की जांच की गई। इसमें कैंसर निदान एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में आए 23 कैंसर पीड़ितों की जांच की गई। उसके बाद मरीजों को दवाइयां और संबंधित परामर्श दिया गया। डॉ. पेंढ़ारकर ने बताया कि पांच वर्षों से निस्वार्थ लगातार लोगों की भलाई के लिए देश के कई राज्यों में यह कार्यक्रम किया जा रहा है। अब तक 157 जिला में इसकी शुरुआत हो चुकी है। बिहार में समस्तीपुर तीसरा जिला है, जहां बुधवार को इसकी शुरुआत की गई है। इसके बाद दरभंगा, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, लखीसराय, भागलपुर सहित बिहार के सभी जिलों में कैंसर निदान एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस शिविर में पीड़ितों को बहुत लाभ मिलेगा। बहुत जल्द बिहार सरकार की ओर से कैंसर से संबंधित 20 प्रकार की दवाईयां स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध कराई जाएंगी। यहां कैंसर से संबंधित सभी तरह की जांच की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां कैंसर मरीजों के इलाज के लिए एक चिकित्सक को प्रशिक्षित किया गया है। मरीजों की जांच कर लोकल स्तर पर जितना संभव होगा, वो इलाज करेंगे। उन्होंने कैंसर मरीजों को सदर अस्पताल में आकर इलाज करवाने और चिकित्सक से सलाह लेने की अपील की। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. सियाराम मिश्र, अपर उपाधीक्षक सह सहायक अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (संचारी रोग) डॉ. शिवनाथ शरण, उपाधीक्षक डॉ. अमरेंद्र नारायण शाही, डॉ.गिरीश कुमार, डीपीएम एसके दास, डीपीसी आदित्य नाथ झा, आरिफ अली सिद्दिकी, अस्पताल प्रबंधक विश्वजीत रामानंद आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.