Move to Jagran APP

बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम

समस्तीपुर। पूसा थाना क्षेत्र के मोरसंड पंचायत स्थित वार्ड नंबर 8 एवं 9 में लगे ट्रांसफार्मर एक सप्त

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 11:29 PM (IST)
बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम
बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम

समस्तीपुर। पूसा थाना क्षेत्र के मोरसंड पंचायत स्थित वार्ड नंबर 8 एवं 9 में लगे ट्रांसफार्मर एक सप्ताह से खराब पड़ा था। इसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा बिजली विभाग को दी गई। लेकिन ट्रांसफार्मर को नहीं बदला गया। इसके कारण लोगों को पेयजल की घोर दिक्कत होने लगी। लोगों को पानी के लिए यत्र-तत्र भटकना पड़ता था। इससे आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को पूसा- समस्तीपुर मुख्य मार्ग को लगभग 10 बजे से जाम कर दिया। जाम की सूचना पर बिजली विभाग के पदाधिकारी हड़कत में आए। तुरंत कृषि विश्वविद्यालय के फीडर से लाईन जोड़कर बिजली की व्यवस्था की गई। इसके बाद जाम समाप्त हुआ। इधर, सड़क जाम रहने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौके पर स्थानीय जिला पार्षद संजय कुमार त्रिवेदी भी मौजूद थे। विभाग के एसडीओ धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें 18 जून को ट्रांसफार्मर खराब होने की सूचना मिली थी। ट्रांसफॉर्मर की व्यवस्था कर से बदल दिया गया है। विवि का मुख्य द्वार खोलने को ले आइसा ने किया सड़क जाम पूसा। डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा का मुख्य द्वार खोलने समेत विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, नियुक्ति में धांधली, कुलपति की देश-विदेश में अर्जित अकूत संपत्ति जांच सहित अन्य मांगों को लेकर आइसा ने सड़क जाम किया। पूसा के जान घाट के निकट छोहनिया मोड़ पर आइसा कार्यकर्ताओं ने कुलपति के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन भी किया। सड़क जाम से पूसा- समस्तीपुर पथ पर घंटों आवागमन बाधित रहा। इस जाम में विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मी भी फंसे रहे। सड़क जाम स्थल पर सभा भी की। अध्यक्षता आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने की। संचालन भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने किया।

loksabha election banner

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले प्रखंड सचिव ने कहा कि वादाखिलाफी को कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 21 जून से मुख्य गेट को खोलने की बात कही गई। फिर विश्वविद्यालय इससे मुकर रहा है। आमलोगों को आने-जाने में दिक्कतें हो रही है। उन्होंने कहा कि जब तक मुख्य गेट खोला नहीं जाता है तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। आइसा प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि कुलपति की मनमानी चरम पर है। विश्वविद्यालय में की गई नियुक्तियों में कुलपति के द्वारा व्यापक पैमाने पर धांधली की गई है। जांच होने तक आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर माले नेता किशोर कुमार राय, रविन्द्र सिंह, महेश सिंह, सुरेश कुमार, आइसा प्रखंड सचिव अजय कुमार,आइसा नेता गंगा प्रसाद पासवान, प्रीति कुमारी, ललित कुमार सहनी, मो. शमीम, मनीषा कुमारी, अजय कुमार, बूटन कुमार सत्येन्द्र कुमार, अनमोल कुमार, राजू कुमार, विकास कुमार राजा, राजद नेता प्रभात कुमार, पंकज कुमार, विजय कुमार, राजेश सहनी, अरूण यादव समेत महागठबंधन के कई नेता सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.