Move to Jagran APP

भारतमाला परियोजना की डीएम ने की समीक्षा, दिए निर्देश

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में भारतमाला परियोजना के निर्माण से संबंधित कार्यों की समीक्षात्मक बैठक उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:58 PM (IST)
भारतमाला परियोजना की डीएम ने की समीक्षा, दिए निर्देश
भारतमाला परियोजना की डीएम ने की समीक्षा, दिए निर्देश

समस्तीपुर । जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में भारतमाला परियोजना के निर्माण से संबंधित कार्यों की समीक्षात्मक बैठक उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में हुई। इस बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि परियोजना निदेशक से बात की गई है। उन्होंने बताया कि 3 डी प्रारूप अनुमोदन होते ही प्रकाशन कर दिया जाएगा। कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग ने पैकेज 3 के लिए भू अर्जन हेतु प्रस्तावित भूमि पर अवस्थित संरचना के मूल्यांकन के संबंध में प्रतिवेदन उपलब्ध कराया। जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि परियोजना निदेशक द्वारा संरचना का मापी प्रतिवेदन दिया गया है। बैठक के दौरान यह भी बताया गया कि अंचलाधिकारी समस्तीपुर से पैकेज 3 के लिए 358 सीटों में से 196 का प्रस्ताव आवेदन के आलोक में मात्र 156 का एलपीसी निर्गत किया गया है। जबिक पैकेज 4 में कुल 208 सीटों में से 151 का प्रस्ताव आवेदन के आलोक में 96 एलपीसी निर्गत किया गया है।

loksabha election banner

डीएम ने भूमि सुधार उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि अंचल अधिकारी ताजपुर से सभी क्षेत्रों का एलपीसी निर्गत करवाना सुनिश्चित कराएं एवं कार्यपालक अभियंता को प्रगति प्रतिवेदन के साथ अगली निर्धारित बैठक में उपस्थित होने को कहा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि भारतमाला कार्य से संबंधित सभी प्रखंडों के पदाधिकारी एवं कर्मी अपनी रिपोर्ट समय-समय पर देना सुनिश्चित करें।बैठक में अपर समाहर्ता, प्रभारी पदाधिकारी जिला राजस्व शाखा, भूमि सुधार उप समाहर्ता समस्तीपुर, सीओ समस्तीपुर, आरसीडी समस्तीपुर एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

समकालीन अभियान में 94 फरार आरोपित धराए

समस्तीपुर: पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह के आदेश पर चलाए गए दो दिनी समकालीन अभियान में विभिन्न थाना क्षेत्र से 94 वारंटियों को गिरफ्तार किया है। इसमें हत्या के चार और डकैती व लूट के दो आरोपित भी शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक देसी कट्टा, एक कारतूस, 78 लीटर देसी शराब, 24 लीटर अंग्रेजी शराब, 3 मोबाइल, 11 पीस वजन कम करने वाला डिवाइस, 6 रिमोट कंट्रोल यूनिट, 1 सोल्डिग मशीन, 1 मल्टी मीटर तार, 2 बाइक बरामद हुई है। पुलिस के इस कड़े तेवर से बदमाशों में हड़कंप मचा है। एसपी ने बताया कि हत्या व लूट समेत विभिन्न कांडों में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार को जिले में दो दिनी समकालीन अभियान चलाया गया। इस क्रम में विभिन्न थाना क्षेत्र से 94 फरार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.