Move to Jagran APP

सकारात्मक सोच व साहस से दी कोरोना को मात

सकारात्मक सोच व उचित इलाज से कोरोना को परास्त किया जा सकता है। इसे सच साबित कर दिखाया है सरायरंजन प्रखंड के जितवारपुर कुम्हिरा निवासी अधिवक्ता डॉ. रामकिशोर चौधरी के परिवार ने।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 01:02 AM (IST)
सकारात्मक सोच व साहस से दी कोरोना को मात
सकारात्मक सोच व साहस से दी कोरोना को मात

समस्तीपुर । सकारात्मक सोच व उचित इलाज से कोरोना को परास्त किया जा सकता है। इसे सच साबित कर दिखाया है सरायरंजन प्रखंड के जितवारपुर कुम्हिरा निवासी अधिवक्ता डॉ. रामकिशोर चौधरी के परिवार ने। बता दें कि श्री चौधरी 1 मई को गांव स्थित बीआरकेसी कॉलेज में आगंतुक लोगों के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हो गए। वहीं इनके संपर्क में आए परिवार के सभी दस सदस्य सहित दो नौकर भी संक्रमित हो गए। सभी में सर्दी ,खासी एवं बुखार के लक्षण दिखाई दिए। साथ ही इन लोगों को भोजन भी स्वादहीन एवं गंधरहित लगने लगा। इस संबंध में अधिवक्ता ने बताया कि जैसे ही उनके परिवार के सदस्यों को कोरोना के सिस्टम का एहसास हुआ , वैसे ही उनलोगों ने बिना कोई देरी किए टेस्ट कराया। टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्होंने सपरिवार अपने को होम आइसोलेट कर लिया। साथ ही अपनी सोच को सकारात्मक रखा। इसके बाद उन्होंने एक चिकित्सक की देखरेख में दवाइयों के साथ-साथ भरपूर भाप लिया। नियमित रुप से सुबह-शाम काढ़ा का सेवन किया तथा आधे घंटे का समय योगाभ्यास एवं व्यायाम में बिताया। कोरोना संक्रमण के एक सप्ताह बाद वे सपरिवार भला-चंगा हो गए। उन्होंने बताया कि सकारात्मक सोच और साहस के जरिए कोरोना के जंग को जीता जा सकता है। गांव- घरों को सैनिटाइज कराने की मांग

loksabha election banner

कल्याणपुर : प्रखंड क्षेत्र के गांवों को सैनिटाइज कराने की मांग विभिन्न दलों के नेताओं ने की है। कोरोना के कारण लगभग हर गावं प्रभावित हो रहा है। ऐसे में गांवों को नियमित रुप से सैनिटाइज कराना जरूरी है। माले नेता दिनेश कुमार, अमित कुमार राय, सुखलाल यादव, राजद के रामबाबू महतो, मनोज कुमार ठाकुर, कांग्रेस के रणधीर राय, भाजपा के मुकेश कुमार सिंह आदि ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी से आग्रह करते हुए अविलंब सैनिटाइजेशन का कार्य कराने का अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.