Move to Jagran APP

उजाड़ने से पहले गरीबों के पुनर्वास की हो व्यवस्था

अंचल कार्यालय शिवाजीनगर मुख्यालय परिसर में भाकपा एवं खेमयू कार्यकर्ताओं ने राज्य यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार को विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। धरना में इनकी मुख्य मांगें थी कि कई पुस्त से पोखर के भिडे पर बसे परिवारों को सरकार द्वारा जल-जीवन-हरियाली के नाम पर अंचल की ओर से नोटिस जारी किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 12:00 AM (IST)
उजाड़ने से पहले गरीबों के पुनर्वास की हो व्यवस्था

समस्तीपुर । अंचल कार्यालय शिवाजीनगर मुख्यालय परिसर में भाकपा एवं खेमयू कार्यकर्ताओं ने राज्य यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार को विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। धरना में इनकी मुख्य मांगें थी कि कई पुस्त से पोखर के भिडे पर बसे परिवारों को सरकार द्वारा जल-जीवन-हरियाली के नाम पर अंचल की ओर से नोटिस जारी किया जा रहा है। इन लोगों के परिवारों को बसने के लिए 5 डिसमिल जमीन की व्यवस्था पहले कर दिया जाए। इन लोगों पर हो रही कार्रवाई बंद किया जाए। बसेरा अभियान के तहत अंचलों में दाखिल सभी आवेदनों को जांच किया जाए। धरना प्रदर्शन में मौके पर रामकुमार चौधरी, रामसागर सिंह, रामचंद्र सिंह, गौरी शंकर राय, राम पुनीत सिंह सहित अन्य भाकपा खेमयू कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

loksabha election banner

उजियारपुर, संस: सीपीआइ प्रखंड कमेटी के तत्वाधान में कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अंचल कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता निरंजन कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रखंड कार्यालय से थाना रोड होते हुए जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए अंचल कार्यालय पहुंचे। जहां अपने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। वहीं कार्यालय के सामने देवेंद्र सिंह की अध्यक्षता एक सभा का आयोजन किया। जिसमें अंचल कार्यालय से पोखर के भिडों पर बसे गरीब लोगों के घर हटाने की चल रही कवायद की जमकर निदा की। वक्ताओं ने कहा कि सरकार का यह आदेश गरीबों के उपर दमनात्मक कार्रवाई का संकेत है। इसे सीपीआई संघर्ष के जरिये जबाव देगी। कार्यकर्ताओं का शिष्टमंडल सीओ कार्यालय में अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मौके पर रामाशीष सिंह,राकेश पासवान, डॉ रामकुमार, अनिल कुमार, डॉ बी सिंह, मो अजीज बौजन पासवान आदि मौजूद थे। दलसिंहसराय,संस : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मांग पत्र सौंपा। शहर के महावीर चौक स्थित पार्टी कार्यालय से कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर अंचल कार्यालय पहुंचकर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान शम्भू कुमार चौधरी की अध्यक्षता में आम सभा का आयोजन किया गया। सभा को एटक जिला महासचिव राम विलास शर्मा, शंकर राम, कारो देवी,अशोक रजक, वाशो राय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार जल-जीवन- हरियाली अभियान के तहत पोखर के किनारे वर्षो से रह रहे गरीबों को उजाड़ने का काम कर रही है। इसे बंद किया जाए।

ताजपुर,संस : खेत मजदूर यूनियन के राज्य स्तरीय आह्वान पर भाकपा के कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पोखर के भिडा पर बसे लोगों को उजाड़ने के खिलाफ शुक्रवार को अंचल कार्यालय ताजपुर के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भाकपा अंचल सचिव रामप्रीत पासवान के नेतृत्व में एक जुलूस निकाला गया, जो गांधी चौक से निकालकर नीम चौक, हॉस्पिटल चौक, कोल्ड स्टोर चौक होते हुए अंचल कार्यालय पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता बिगन राम ने की। सभा को संजय कुमार ने विगत दिनों राज एवं केंद्र सरकार के जनविरोधी नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार जल जीवन हरियाली के नाम पर पोखर के भिडा पर बसे लोगों को उजाड़ने की साजिश कर रही है। सभा को रामप्रीत पासवान, शंकर राय, हरेंद्र कुमार महतो, राजेश कुमार, जाहिद अंसारी, विमला देवी, गीता देवी, शोभा देवी, रेखा देवी, कुंवर साह, मोहन पंडित, श्रवण पासवान, सुनील कुमार ने संबोधित किया।

रोसड़ा,संस: जल जीवन हरियाली के बहाने पोखरा पर बसे गरीबों के घर उजाड़ने की साजिश पर रोक लगाने तथा सभी वासविहीनों को 5 डिसमिल जमीन मुहैया कराने समेत विभिन्न मांगों को ले भाकपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण धरना प्रदर्शन किया। आंदोलनकारियों की 4 सूत्री मांगों में रोसड़ा के सभी पोखरों के भिडा पर निवास कर रहे गरीब वास विहीनों को अतिक्रमण का निर्गत नोटिस पर कार्रवाई बंद करने, अभियान बसेरा के तहत सभी को 5 डिसमिल बास की भूमि मुहैया कराने, भिरहा पूरब पंचायत के शाहपुर अनुसूचित जाति कॉलोनी के लोगों को भूमि की बंदोबस्ती करने तथा थतिया एवं मर्रा गांव के पर्चाधारियों को पर्चा की जमीन पर दखल कब्जा दिलाना शामिल है। मौके पर कार्यालय के समक्ष रामप्रकाश महतो की अध्यक्षता में धरना सभा का आयोजन किया गया। जिसे पार्टी सचिव अनिल कुमार, रामनरेश सिंह, अविनाश कुमार पिटू, रामबालक महतो, रामबाबू रावत, रुमल यादव, लक्ष्मण पासवान, सुरेश पासवान, अमरनाथ भारती, साहेब शर्मा, छन्नू सिंह, नागेंद्र महतो, रमेश पासवान, कुरेशा खातून आदि ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.