Move to Jagran APP

जिले में अबतक के सभी रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में सर्वाधिक 129 मरीज मिले

कोरोना मरीजों का अबतक का सभी रिकार्ड गुरुवार को टूट गया। गुरुवार को अबतक सबसे अधिक 129 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क कंटेनमेंट जोन लक्षण वाले लोगों की कोविड-19 जांच की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 01:23 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 01:23 AM (IST)
जिले में अबतक के सभी रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में सर्वाधिक 129 मरीज मिले
जिले में अबतक के सभी रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में सर्वाधिक 129 मरीज मिले

समस्तीपुर । कोरोना मरीजों का अबतक का सभी रिकार्ड गुरुवार को टूट गया। गुरुवार को अबतक सबसे अधिक 129 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क, कंटेनमेंट जोन, लक्षण वाले लोगों की कोविड-19 जांच की गई। इससे जिले में संक्रमण तेजी से फैलने की बात कही जा रही है। इसके पूर्व प्रत्येक दिन जिले में 35 से 70 मरीज औसतन मिल रहे थे। नए 129 कोरोना मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 1610 पहुंच चुकी है। इसके साथ ही कुल 153 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। होम आइसोलेशन में रह रहे 485 लोगों से मोबाइल पर संपर्क कर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली गई। इसकी पुष्टि डीपीआरओ ने की। प्रशासन अब इनकी चेन की पड़ताल कर रहा है। जिला प्रशासन, स्वास्थ्य व पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को जागरूक करने की जानकारी दी जा रही है, ताकि कोरोना पॉजिटिव कम्युनिटी में न फैले। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1610 हो गई हैं। इसमें से 15 की मौत हो चुकी है जबकि 920 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है। इससे अब जिले में 680 एक्टिव मरीज बचे हैं। इनमें 651 होम आइसोलेशन में रह रहे है जबकि, 29 मरीज स्वास्थ्य आइसोलेशन में रह रहे है। बस स्टैंड में चलंत जांच दल ने 26 लोगों को लिया सैंपल

loksabha election banner

शहर के कर्पूरी बस पड़ाव के प्रांगण स्थित कम्युनिटी हॉल में गुरुवार को कोविड-19 टेस्टिग कैंप लगाया गया। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के निर्देश पर चलंत जांच दल द्वारा कैंप लगाकर संदिग्ध लोगों को कोविड-19 के जांच के लिए सैंपल लिया गया। इसका शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने किया। सीएस ने जांच दल को किट दिया। इसके बाद बारी-बारी से 26 लोगों को सैंपल जांच के लिए एकत्रित किया गया। सिविल सर्जन ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया। किसी भी तरह का लक्षण मिलने पर सूचना तत्काल प्रशासन को देकर जांच कराने की भी अपील की। बताया कि इसे छिपाने की जरूरत नहीं है। लक्षण मिलने के बाद भी चोरी-छिपे घर में रहना बिल्कुल गलत है। उनकी जांच कराएं एवं कोरोना वायरस को बढ़ने से बचाने में प्रशासन का सहयोग करें। लोगों को मास्क लगाकर सावधानी बरतने की भी अपील की। मौके पर डॉ. श्रीराम प्रसाद, डॉ. सुमन झा, डीपीएम एसके दास, डीपीसी आदित्य नाथ झा आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.