Move to Jagran APP

ट्रेन दुर्घटना के उपरांत समस्तीपुर मंडल के अधिकारी भी रहे चौकस

जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार के तड़के सुबह वैशाली जिला के सहदेई बुजुर्ग के पास पटरी से उतर गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 11:58 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 11:58 PM (IST)
ट्रेन दुर्घटना के उपरांत समस्तीपुर मंडल के अधिकारी भी रहे चौकस
ट्रेन दुर्घटना के उपरांत समस्तीपुर मंडल के अधिकारी भी रहे चौकस

समस्तीपुर । जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार के तड़के सुबह वैशाली जिला के सहदेई बुजुर्ग के पास पटरी से उतर गई। सोनपुर रेल मंडल में घटित घटना के बाद समस्तीपुर मंडल से रिलीफ शुरू कर दी गई। सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक रविन्द्र कुमार जैन वाणिज्य विभाग के एसीएम नरेन्द्र कुमार व अन्य के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त स्थान पर रिलीफ सेंटर लगाया। जहां पर यात्रियों के बीच मेडिकल, एंबुलेंस, पानी, फल व अन्य सुविधा उपलब्ध कराई गई। एसीएम फैजान अहमद को हाजीपुर स्टेशन पर भीड़ नियंत्रण को लेकर चौकस किया गया जबकि, एसीएम पीआरपी ¨सह को बरौनी स्टेशन पर तैनात किया गया। दोनों एसीएम ने यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कार्य किया। बलिया से सियालदह जाने वाली ट्रेन संख्या 13105 बलिया एक्सप्रेस, नई दिल्ली से न्यू जलपाईगुडी जाने वाली ट्रेन संख्या 12524 एक्सप्रेस को मार्ग परिवर्तित कर समस्तीपुर जंक्शन होकर परिचालित की गई। समस्तीपुर जंक्शन पर लगाया गया हेल्पलाइन डेस्क

loksabha election banner

सोनपुर रेल मंडल में ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने को लेकर समस्तीपुर मंडल में भी रेल अधिकारी चौकस हो गई। जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर हेल्पलाइन डेस्क भी लगाया गया है। जिसमें रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था। साथ ही मृतक और घायल यात्रियों की सूची भी प्रदर्शित की गई थी। रेलवे ने जारी किए हेल्?पलाइन नंबर

इस बीच रेलवे ने हेल्?पलाइन नंबर जारी किया। राहत बचाव कार्य के लिए समस्तीपुर से भी टीम दुर्घटनाग्रस्त स्थल पर पहुंची थी। हादसे के बाद बछवाड़ा-हाजीपुर ¨सगल लाइन पर परिचालन रद कर दिया गया था। दुर्घटना के संबंध में जानकारी लेने के लिए पूर्व मध्य रेल ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर फोन कर पीड़ितों के बारे जानकारी ली जा सकती है।

समस्तीपुर : 06274-224061, 06274-232131

सोनपुर : 06158-221645

हाजीपुर : 06224-272230

बरौनी : 06279-23222


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.