समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। नगर निगम चुनाव को लेकर शुक्रवार को काफी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके कारण सुबह से ही समाहरणालय पर भीड़ लगी रही। तीन बजे के अंदर प्रवेश करने वाले प्रत्याशियों का नामांकन देर शाम तक चलता रहा। शनिवार तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार नगर निगम के मेयर के लिए शुक्रवार को सात प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें सुनीता देवी, संध्या हजारी, अनीता राम, काजल कुमारी, कामिनी देवी, अमृता कुमारी एवं साधना कुमारी शामिल है। इसमें संध्या हजारी के द्वारा आज दूबारे नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। जबकि उप मेयर पद के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

उपलब्ध कराई गई जानकारी

जिसमें दिनेश पासवान, सज्जन दास, रामवृक्ष राम एवं मिथुन कुमार शामिल हैं। जबकि वार्ड पार्षद पद के लिए कुल 159 प्रत्याशियों ने गुरुवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी ने बताया कि हेल्प डेस्क के माध्यम से उम्मीदवारों को नामांकन से संबंधित जानकारी भी उपलब्ध कराई जा रही है।

नामांकन के कारण दिनभर समाहरणालय के पास जाम की स्थिति बनी रही। प्रत्याशियों के साथ पहुंचने वाले समर्थकों की भीड़ से दिनभर समाहरणालय के सामने मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारी एवं जवान तैनात रहे। सड़क पर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की जाती रही।

मुसरीघरारी नगर पंचायत के लिए 28 ने किया नामांकन

मुसरीघरारी नगर पंचायत के चुनाव को लेकर 28 प्रत्याशियों ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विकास भवन में चल रहे नामांकन कार्य के बारे में निर्वाची पदाधिकारी सह डीएसओ महमूद आलम ने बताया कि मुख्य पार्षद के लिए एक प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने नामांकन दाखिल किया। जबकि उपमुख्य पार्षद के लिए एकमात्र नीलम देवी ने शुक्रवार को पर्चा भरा है। इसके अलावा वार्ड पार्षद के लिए 26 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

Edited By: Umesh Kumar