Move to Jagran APP

सही नेता व दल का करें चयन : पासवान

समस्तीपुर। लोजपा सुप्रीमो सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को स्थानीय पटेल मैदान में प

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 12:30 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:30 AM (IST)
सही नेता व दल का करें चयन : पासवान

समस्तीपुर। लोजपा सुप्रीमो सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को स्थानीय पटेल मैदान में पार्टी के प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि लोग सही नेता व दल का चयन करें। क्यों कि पंद्रह साल लालू एवं दस साल नीतीश ने यहां लोगों को जात-घर्म के नाम पर बांटकर विकास का बंटाधार कर दिया। अगर नीतीश में दम है तो कहें लालू के पंद्रह साल का शासन स्वर्णिम था। या लालू कहें नीतीश का दस वर्ष का सही सुशासन है। केंद्र की एनडीए सरकार से दी जा रही सूबे के विकास के लिए राशि का भी सही उपयोग नही किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की भीड़ साबित कर रही है, कि लोग बदलाव के लिए अब कटिबद्ध हैं। कल रक्षाबंधन का पर्व है, सभी उल्लास से पर्व मनाएं। साथ हीं केंद्र की जनधन योजना के तहत सभी भाइ अपनी बहनों को इस पर्व पर बैंक खाते का तोहफा दें। ताकि उन्हें बीमा सहित अन्य केंद्र प्रायोजित योजनाओं का लाभ मिले और भविष्य उज्जवल हो। नीतीश-लालू की सरकार में कोई एक बड़ा पुल या एक सूई का कारखाना तक नही लगा। सूबे के दो प्रमुख पुलों में मोकामा का राजेंद्र पुल एवं गांधी सेतू की हालत आज दयनीय हो चुकी है। एनडीए की बाजपेई सरकार ने नेशनल कॉरिडोर निर्माण की योजना बनाई। जिस पर कुछ अमल हुआ तो कई सड़कें फोर लेन बनी। लेकिन यूपीए सरकार एवं सूबे की सरकारों ने उस पर पानी फेर दिया। भूमि अधिग्रहण बिल का महागठबंधन ने बिरोध कर सूबे में उद्योग के विकास पर ग्रहण लगा दिया। जिससे रोजगार के मिलने वाले अवसरों से यहां के युवा वंचित रह गए। लेकिन, सम्मेलन में कार्यकर्तांओं की भीड़ साबित कर रही है कि यहां एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सीट जहां जिन सहयोगी दलों को मिले कार्यकर्ता मनोयोग ब मजबूती से अपने उम्मीदवार को जीत दिलाकर सूबे मं एनडीए की सरकार बनाएं।

loksabha election banner

---------------

इनसेट:

-----------

चिराग राजनीति के जंगल का शेर

केंद्रीय मंत्री श्री पासवान ने सम्मेलन की सफलता से अह्लादित हो गए। जिसके लिए सांसद रामचंद्र पासवान एवं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए चिराग पासवान को राजनीति का शेर की संज्ञा दे दी। कहा चिराग राजनीति के विशाल जंगल से निकलने वाला एक शेर है। वह समय दूर नही जब बेटे के नाम से बाप जाना जाएगा।

------------------------------

यहां के युवा संगठित हो तो देश की दिशा बदल दें : चिराग

समस्तीपुर : लोजपा के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के युवा अगर संगठित हो जाए तो राज्य ही नही देश की दिशा बदल सकते हैं। लोजपा में सीटों को लेकर कुछ ¨चताए प्रदेश स्तर के नेताओं में थी। जिसकी बात भाजपा के समक्ष रखी गई। जिसके बाद सभी ¨चताएं दूर हो गई। चुनाव में टिकट का बंटवारा अब पटना व दिल्ली में बैठकर नही पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच होगा। कार्यकर्ताओं के सुझाव व समर्थन को तरजीह दी जाएगी। अगर इस मामले में कोई भ्रांतियां है तो उसे दूर कर लें। कहा यहां जाति -धर्म एवं मजहब के नाम पर बांटने वाले नेता लालू व नीतीश से पूछे कि आपने विकास क्या किया। छात्रों पर पुलिसिया पिटाई एवं बगहा में आदिवासियों पर गोली चलाने के मामले में क्या किया। हम तो हर समय उनके साथ थे, पर आप हमारे साथ कहा रहे। इस अवसर पर सांसद रामचंद्र पासवान ने कार्यकर्ता सम्मेलन की सफलता का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्क्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष जितेंन्द्र कुशवाहा एवं संचालन नीरज भारद्वाज ने किया। मौके पर मधुबनी के जिलाध्यक्ष डा. विश्वनाथ, दरभंगा जिलाध्यक्ष गगन झा, विश्वनाथ्ज्ञ दास, हीरा ¨सह, शहनवाज कैफी, ललन यादव, रंजीत राय, रमेश राय, महेंद्र प्रधान, विजय किशोर ¨सह, विश्वनाथ पासवान, अनुपम कुमार ¨सह उर्फ हीरा, सुनीता ¨सह एवं भरत ¨सह समेत कई नेता मौजूद थे।

कार्यकर्ताओं में मंच पर पहुंचने को मची रही होड़, पुलिस ने चटकाई लाठियां

---------------------------

समस्तीपुर : कार्यकर्ताओं के मंच पर चढ़ने को लेकर होड़ मची रही। सभी मंच पर ही चढ़ना चाह रहे थे। इससे कार्यक्रम स्थल पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। व्यवस्था को संभालने को लेकर पुलिस को लाठियां भी चटकानी पड़ी। इसके पूर्व कार्यकर्ता गीता कुशवाहा के साथ भी ऐसा ही हुआ। बोलने की सूची में अपना नाम नहीं पाकर वह कार्यकर्ता काफी चीखने-चिल्लाने लगी। बाद में महिला पुलिस की मदद से उसे हटाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.