सहरसा। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत में उपयुक्त सब्जी की खेती की जमीन पर समय से सब्जी का उत्पादन नहीं होने के कारण सब्जी की मंहगाई से सामान्य लोग परेशान हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, अक्टूबर के पहले सप्ताह तक बारिश जारी रहने के कारण इस बार सौरबाजार प्रखंड के विभिन्न इलाके में सब्जी की खेती समय पर नहीं हो सकी थी। लेट से सब्जी की खेती होने के कारण अभी इस इलाके की सब्जी बाजार में नहीं आने के कारण यहां के सब्जी विक्रेता बाहर से मंगाते हैं जिसके कारण सब्जी की कीमत में काफी बढ़ोतरी बनी हुई है। सौरबाजार के सब्जी बाजार में जहां गोभी अस्सी रुपये किलो बिक रहा है। वहीं नया आलू साठ, पुराना आलू चालीस, ओल तीस, बैगन चालीस, परवल साठ रुपये बिक रहा है।

सब्जी काफी मंहगा रहने के कारण सामान्य से गरीब तबके के लोगों के लिए हरी सब्जी खरीदना काफी कठिन हो गया है। विधानसभा चुनाव के शोर में हरी सब्जी भी महंगाई का उछाल मार रहा है। महंगाई के कारण लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। देर तक बारिश होने के कारण ग्रामीण इलाके में भी सब्जी की खेती इस बार काफी लेट से हुई है। जिसके कारण गांव के लोग भी बाजार के सब्जी पर ही निर्भर रहता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021