Move to Jagran APP

दीवाली और छठ पर्व पर चलेगी कई स्पेशल ट्रेनें

सहरसा। लॉकडाउन में देश में रेल सेवा बंद होने के बाद अब तक स्थिति सामान्य नहीं हो पायी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 06:02 PM (IST)
दीवाली और छठ पर्व पर 
चलेगी कई स्पेशल ट्रेनें
दीवाली और छठ पर्व पर चलेगी कई स्पेशल ट्रेनें

सहरसा। लॉकडाउन में देश में रेल सेवा बंद होने के बाद अब तक स्थिति सामान्य नहीं हो पायी है। नवंबर माह त्योहार का पर्व है। दीवाली एवं छठ पर्व इसी माह है। पर्व को लेकर लोगों को अपने घर आने-जाने में परेशानी नहीं हो, इसके लिए रेलवे ने कई पूजा स्पेशल ट्रेन को चलाने की हरी झंडी दे दी है। सहरसा से लंबी दूरी के लिए भी कई ट्रेनों का परिचालन 10 नवंबर से ही शुरू है। नवंबर माह के अंतिम तक पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसके लिए रेलवे ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है। सहरसा से आनंद विहार के बीच 11 नवंबर से 25 नवंबर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी। वहीं आनंद विहार से सहरसा के बीच 12 नवंबर से 2 दिसंबर 20 तक पूजा स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन के रूप में परिचालन होगा। सहरसा से अमृतसर के बीच साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन 15 नवंबर से 30 नवंबर के बीच परिचालन होगा। वहीं पूर्णिया कोर्ट से हटिया तक वाया सहरसा होकर कोसी एक्सप्रेस पूजा स्पेशल ट्रेन के रूप में 10 नवंबर से एक दिसंबर 20 तक प्रतिदिन चलेगी। सहरसा से यह पूजा स्पेशल अपने पूर्व निर्धारित समय सारिणी अनुसार ही चलेगी। हालांकि रेलवे ने इसके कुछ स्टॉपेज को छोड़कर अपने पूर्व निर्धारित रूट से चलाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा मनिहारी से जयनगर के बीच जानकी एक्सप्रेस वाया सहरसा होकर पूजा स्पेशल ट्रेन के रूप में 10 नवंबर से ही चलेगी।

loksabha election banner

------------------------

पूजा स्पेशल के परिचालन से यात्रियों को मिलेगी राहत

सहरसा से लंबी दूरी सहित पटना, हटिया, जयनगर, आनंद विहार, अमृतसर के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने से यात्रियों को राहत मिलेगी। कोसी क्षेत्र के लोगों को पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन से घर आने की सुविधा मिलेगी। सहरसा से चल रही पूर्व सारी ट्रेनों का परिचालन अब तक रद्द ही है।

-------------------------------

वैशाली सहित चल रही है क्लोन ट्रेन

अनलॉक के दौरान सहरसा से अन्य नियमित सारी ट्रेनें बंद है। वैशाली एवं क्लोन ट्रेन सहरसा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन चल रही है। वहीं सहरसा से पटना के बीच राज्यरानी एक्सप्रेस एवं सहरसा से राजेंद्रनगर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है।

--------------

पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल अंतगर्त विभिन्न मुख्य स्टेशनों से पूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। सहरसा से भी कई ट्रेन पूजा स्पेशल के रूप में चलेगी। इससे आम यात्रियों को राहत मिलेगी।

प्रसन्न कुमार, मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.