Move to Jagran APP

छोटे की हत्या कर अजीत हत्याकांड का लिया बदला

संसू सहरसा शहर के कहरा कुटी पासवान टोला के समीप छोटे यादव की गोली मारकर की गइ

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:16 PM (IST)
छोटे की हत्या कर अजीत हत्याकांड का लिया बदला

संसू, सहरसा : शहर के कहरा कुटी पासवान टोला के समीप छोटे यादव की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। छोटे की हत्या डेढ़ साल पूर्व महिषी थाना में अजीत यादव की हुई हत्या का बदला लेने के लिए किया गया था, जबकि इसे जमीन विवाद से जोड़ दिया गया। लेकिन पुलिस की तफ्तीश में इसका पर्दाफाश हो गया। इस मामले में छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

एसपी लिपि सिंह ने कहा कि पांच दिसंबर को शहर के कहरा पासवान टोली में गोपी किशन उर्फ छोटे यादव की हत्या कर दी गई थी। हत्या का कारण जमीन विवाद बताया गया था। हत्या के बाद प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी थी। गठित टीम की जांच में इस बात का पर्दाफाश हुआ कि शहर के बटराहा निवासी गोपी किशन उर्फ छोटे यादव की हत्या अजीत हत्याकांड का बदला लेने के लिए की गई थी। एसपी ने कहा कि महिषी थाना क्षेत्र के इंदल यादव के दोस्त अजीत यादव की हत्या करीब डेढ़ वर्ष पूर्व की कर दी गई थी। इंदल को शक था कि अजीत की हत्या में छोटे यादव की अहम भूमिका थी। जिसके बाद अजीत के दोस्त इंदल यादव ने साजिश रचकर छोटे यादव की हत्या कर दी। छोटे यादव को दो गोली मारी गयी। एसपी ने कहा कि बनारसी पासवान के पुत्र विकास पासवान एवं राजीव पासवान ने भवेश पासवान के साथ जमीन विवाद का हवाला देकर इंदल यादव से मदद मांगी तो उसने सहर्ष मदद देने को तैयार हो गया। इसके बाद बनारसी पासवान के घर के बगल में बांसबिट्टी में अपने सहयोगियों के साथ मौका पाकर गोपी किशन उर्फ छोटे की गोली मारकर हत्या कर दी और शव जमीन विवाद वाले घटनास्थल के समीप लाकर रख दिया। उन्होंने बताया कि इंदल ने रणवीर यादव, सुमन साह, राजीव पासवान एवं विकास पासवान आदि के साथ मिलकर ही इस हत्या का अंजाम दिया। इसके बाद इंदल यादव वहां से फरार हो गया। इसी बीच बनारसी पासवान के दोनों बेटों ने ही इस घटना को जमीन विवाद से जोड़कर हत्या का आरोप भवेश पासवान पर लगाकर हंगामा किया। हंगामा करने वालों में बटराहा एवं पासवान टोली के लोग शामिल थे। एसपी ने बताया कि पुलिस ने इस घटना की पूरी तहकीकात कर ली है। इस मामले में हत्या के वास्तविक जगह पर खून के धब्बे मिले है और इसके निशान भी है। खून सनी मिट्टी के सेंपल कलेक्शन कर लिया गया है। बताया कि हत्याकांड को लेकर एक अलग केस दर्ज की गई है। इस मामले में विकास पासवान, राजीव पासवान, चंदन पासवान, राकेश पासवान, विजय साह, राजेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है, जबकि इंदल यादव, रणवीर यादव, सुमन साह सहित अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस दौरान एसडीपीओ संतोष कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती, सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद आदि मौजूद थे।

-----------------

टीम में ये थे शामिल

----

प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती के नेतृत्व में गठित की गई स्पेशल टीम में सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, अवर निरीक्षक वर्षा कुमारी, अंजली भारती, अमोद कुमार, टेक्निकल सेल के अमर कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

------------------------

आगजनी व पथराव की दर्ज हुई रिपोर्ट

----

भवेश पासवान के घर पर की गयी तोडफोड, आगजनी व लूटपाट की अलग से रिपोर्ट दर्ज की गयी है। जिसमें बनारसी पासवान, विकास पासवान, राजीव पासवान सहित अन्य को नामजद करते हुए कई को आरोपित किया गया है।

------------------------

भवेश के यहां से बरामद कागजात की होगी जांच

----

एसपी ने बताया कि भवेश पासवान के घर से जमीन संबंधी बरामद दस्तावेज सहित अन्य कागजातों की जांच की जाएगी। भवेश पासवान किस राजस्व कर्मचारी के यहां मुंशी के रूप में कार्यरत है। इसकी भी जांच की जा रही है। अगर किसी जमीन दलाली में किसी की संलिप्तता रही है तो ऐसे कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.