Move to Jagran APP

विश्व दिव्यांग दिवस पर किया गया पौधारोपण

संस सहरसा विश्व दिव्यांग दिवस पर शुक्रवार को दिव्यांगजनों ने आइटीआई कार्यालय परिसर में पौधारोपण और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 06:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 06:19 PM (IST)
विश्व दिव्यांग दिवस पर किया गया पौधारोपण
विश्व दिव्यांग दिवस पर किया गया पौधारोपण

संस, सहरसा : विश्व दिव्यांग दिवस पर शुक्रवार को दिव्यांगजनों ने आइटीआई कार्यालय परिसर में पौधारोपण और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मोनू झा के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर उपस्थित अंतर्राष्ट्रीय पारा बैडमिटन प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक विजेता अरबाज अंसार और आइटीआई के प्राचार्य विमल कुमार सम्मलित हुए। कार्यक्रम में आइटीआई के प्राचार्य ने अंतर्राष्ट्रीय बैडमिटन प्रतियोगिता के गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी अरबाज अंसारी को पाग और चादर से सम्मानित किया।

loksabha election banner

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सहरसा के दिव्यांगजन हर वर्ष पौधा लगाने का नेक काम करते हैं। इसके माध्यम से पर्यावरण संरक्षण होगा, मनुष्य को स्वच्छ हवा प्राप्त होगा। उन्होंने इस अवसर पर सभी दिव्यांगजनों को अपने संस्थान की ओर से शुभकामनाएं दी। मौके पर गोल्ड मेडलिस्ट अरबाज अंसारी ने कहा कि जब पर्यावरण शुद्ध और सुरक्षित रहेगा, तब ही हम जैसे खिलाड़ी देश और अपने राज्य के लिए खेलकर गोल्ड मेडल प्राप्त कर सकते है। कहा कि दिव्यांग दिवस पर पौधारोपण किया जाना और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प नेना एक सराहनीय कदम है। कहा कि हम सभी को किसी-न-किसी दिवस पर ऐसा कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम संयोजक मोनू झा ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए क्या की अगर इसी तरह सभी का सहयोग मिलता रहा तो दिव्यांग दिवस पर कोई-न-कोई कार्यक्रम आयोजित रहेगा। कहा कि दिव्यांग प्रमाण पत्र, दिव्यांग रेलवे रियायत प्रमाण पत्र और छात्रवृत्ति आदि की सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की जाती रहेगी। इस अवसर पर दिव्यांग श्रवण कुमार गुप्ता, अरविद कुमार और सहयोगी के तौर पर सोनू मिश्र, हरीश कुमार, ताबिश मेहर आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.