Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर होटलों और लाजों की हुई जांच

संवाद सूत्र सहरसा मंगलवार की देर शाम पुलिस प्रशासन ने शहर के कई होटलों व लाजों की जांच की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:19 AM (IST)
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर   होटलों और लाजों की हुई जांच
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर होटलों और लाजों की हुई जांच

संवाद सूत्र, सहरसा: मंगलवार की देर शाम पुलिस प्रशासन ने शहर के कई होटलों व लाजों की जांच की। पुलिस प्रशासन का काफिला शहर के मुख्य आवासीय होटल व लाजों में पहुंचकर हर कमरे की तलाशी ली। होटल में तलाशी के दौरान कहीं कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन ने शहर के कई इलाकों में जाकर जांच पडताल की। होटल के काउंटर पर कार्यरत प्रबंधक से कहा कि बिना पहचान पत्र के किसी को ठहरने न दें। किसी संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। ठहरने वाले लोंगाों की सूचना संभाल कर रखें। देर शाम शहर में पुलिस की गाडियों को दौडते देख शहरवासियों को लगा कि कहीं घटना घट गयी है। लेकिन थोडी ही देर में यह बात सामने आयी कि पुलिस होटल व लाजों की चेकिग कर रही है। शहर के डीबी रोड, चांदनी चौक, बटराहा, बंगाली बाजार, पूरब बाजार, मीरा टाकिज रोड सहित अन्य जगहों पर पुलिस ने होटल की जांच पड़ताल की। काफिला में शामिल पुलिस बलों ने पूरी सजगता से जगह- जगह की तलाशी ली। राज्य मुख्यालय के निर्देश पर ही गणतंत्र दिवस के पहले सुरक्षा की ²ष्टिकोण से पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर जगह जगह जांच की गयी। पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए गए इस अभियान से असामाजिक तत्वों के बीच हडकंप मच गया है। चेकिग अभियान में मुख्यालय डीएसपी हाफिज एजाज मणि, इंस्पेक्टर आरके सिंह, सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

loksabha election banner

-----------------

संसू, पतरघट (सहरसा) : बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना आवश्यक है।

इसकी जानकारी देते हुए चिकित्सा पदाधिकारी डा. बबीता ने बताया कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके लिए आवश्यक है कि लोग अपना आहार व व्यवहार दोनों बदलें।गुनगुना पानी के साथ नीबू , हल्दी के साथ दूध, अदरक, संतरा सहित विटामिन सी युक्त दवा का उपयोग किया जाना आवश्यक है। वजन के हिसाब से मौसमी जूस एवं नारियल पानी पिएं। कहा कि शारीरिक दूरी बनाए रखें साथ ही साथ मास्क अवश्य पहनें। अधिक भीड़ वाली जगहों पर नहीं जाएं। मोबाइल के उपयोग पर ध्यान देना चाहिए। मोबाइल को भी सैनिटाइज जरूर करें। उन्होंने लोगों से कोरोना का टीका लेने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.